Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

UEFA नेशंस लीग 2020-21: रोनाल्‍डो ने पार किया 100 का आंकड़ा, फ्रांस ने क्रोएशिया को धोया

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, यूएफा नेशंस लीग
क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, यूएफा नेशंस लीग
Vivek Goel
ANALYST
Modified 09 Sep 2020, 21:08 IST
न्यूज़
Advertisement

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने बेहतरीन दो गोल दागकर अपने अंतरराष्‍ट्रीय गोल की संख्‍या 101 पहुंचाई और पुर्तगाल को यूएफा नेशंस लीग में स्‍वीडन पर 2-0 की जीत दिलाई। वहीं फ्रांस ने एक बार फिर 2018 विश्‍व कप फाइनल को दोहराते हुए क्रोएशिया को 4-2 से पटखनी दी।

यूएफा नेशंस लीग में मंगलवार को कुल 9 मुकाबले खेले गए। फैंस की नजरें क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की उपलब्धि पर टिकी थी, जो उन्‍होंने मैच के हाफ टाइम के समय हासिल की। 35 साल के स्‍ट्राइकर ने 25 यार्ड की दूरी से शानदार फ्री किक पर गोल किया और अपने अंतरराष्‍ट्रीय गोल का शतक पूरा किया। इसके बाद 72वें मिनट में स्‍वीडन के डिफेंस को छकाते हुए 20 यार्ड की दूरी से एक और शानदार गोल दागा और 100 का आंकड़ा पार किया।

यूएफा नेशंस लीग में मंगलवार को खेले गए सभी मुकाबलों के नतीजे

बेल्जियम ने आइसलैंड को रौंदा

बेल्जियम ने यूएफा नेशंस लीग के एकतरफा मुकाबले में आइसलैंड को 5-1 से मात दी। मैच का पहला गोल आइसलैंड की तरफ से होमबर्ट फ्रीजोनसन ने 10वें मिनट में किया। इसके बाद बेल्जियम पूरे मैच में छाया रहा। एक्‍सेल विटसल ने 13वें मिनट में गोल दागकर बेल्जियम को 1-1 की बराबरी पर पहुंचाया। इसके बाद मिची बत्‍सुआई ने 17वें और 69वें मिनट में दो लाजवाब गोल दागे। ड्राइस मर्टेंस ने 50वें जबकि जेरेमी डोकू ने 79वें मिनट में गोल दागकर आइसलैंड का खस्‍ता हाल कर दिया।

डेनमार्क ने इंग्‍लैंड को ड्रॉ पर रोका

सितारों से सजी इंग्‍लैंड की टीम यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में डेनमार्क के खिलाफ कोई कमाल नहीं दिखा सकी। दोनों ही टीमें मैच में गोल करने को संघर्षरत रही। यह मुकाबला बिना गोल के ही ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ।

फ्रांस ने दोहराया 2018 विश्‍व कप का फाइनल

विश्‍व कप चैंपियन फ्रांस ने मंगलवार को यूएफा नेशंस लीग में क्रोएशिया के खिलाफ अलग मुकाबले का एहसास नहीं होने दिया। ऐसा लगा मानो फैंस को एक बार फिर 2018 विश्‍व कप फाइनल देखने को मिल रहा है। फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से मात दी। फ्रांस की तरफ से एंटोनी ग्रिजमैन (43वें), डोमिनिक लिवाकोविच (आत्‍मघाती गोल 45+1वें), डायोट उपामेकानो (65वें) और ओलिवर जिरूड (77वें, पेनल्‍टी) पर गोल दागे। वहीं क्रोएशिया की तरफ से डेजान लोवरेन ने 16वें जबकि जोसिप ब्रेकालो ने 55वें मिनट में गोल किया।

रोनाल्‍डो के नाम रहा मुकाबला

Advertisement

पुर्तगाल ने यूएफा नेशंस लीग के ऐतिहासिक मुकाबले में स्‍वीडन को 2-0 से मात दी। यह मैच क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के नाम रहा, जिन्‍होंने दो गोल दागकर अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया। रोनाल्‍डो के अब 101 गोल हो गए हैं। रोनाल्‍डो ने हाफ टाइम से पहले और फिर 72वें मिनट में गोल दागा। रोनाल्‍डो दुनिया के दूसरे फुटबॉलर बने, जिन्‍होंने 100 अंतरराष्‍ट्रीय गोल का आंकड़ा पार किया।

अजरबैजान की शानदार जीत

माकसिम मेदवेदेव द्वारा 29वें मिनट में दागे गोल की बदौलत अजरबैजान ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में साइप्रस को 1-0 से मात दी। अजरबैजान ने जहां जीत का खाता खोला, वहीं साइप्रस की यह लगातार दूसरी हार रही।

आर्मेनिया का डबल धमाल

आर्मेनिया ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में एस्‍टोनिया को 2-0 से मात दी। एलेक्‍सांडर कारापेटयान ने 43वें मिनट में गोल दागकर आर्मेनिया को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद बीमर एंगुलो मोसकुएरा ने 65वें मिनट में गोल करके आर्मेनिया की बढ़त दोगुनी कर दी। आर्मेनिया ने इसी के साथ जीत का खाता खोला जबकि एस्‍टोनिया की लगातार दूसरी हार रही।

जॉर्जिया और नॉर्थ मैसेडोनिया ने खेला ड्रॉ

जॉर्जिया और नॉर्थ मैसेडोनिया के बीच यूएफा नेशंस लीग का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। जॉर्जिया को 13वें मिनट में पेनल्‍टी मिली, जिस पर टोर्नीके ओकरियाशविली ने गोल दाग दिया। इसके बाद 33वें मिनट में स्‍टीफन रिस्‍तोव्‍स्‍की ने गोल करके स्‍कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

लिचटेंस्‍टीन ने सैन मरीनो को दी मात

लिचटेंस्‍टीन ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में सैन मरीनो को 2-0 से मात दी। लिचटेंस्‍टीन को तीसरे ही मिनट में पेनल्‍टी मिली, जिस पर निकोलस हेसलर ने गोल किया। इसके बाद 14वें मिनट में यानिक फ्रीक ने गोल करके उसकी बढ़त दोगुनी कर दी।

Published 09 Sep 2020, 21:08 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit