Create
Notifications
Advertisement

टाइगर वुड्स को आगे के उपचार के लिए लॉस एंजेलिस के अस्‍पताल में ट्रांसफर किया गया

टाइगर वुड्स
टाइगर वुड्स
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 26 Feb 2021
न्यूज़

15 बार के प्रमुख चैंपियन टाइगर वुड्स को आगे के उपचार के लिए लॉस एंजेलिस मेडिकल फेसिलिटी में ट्रांसफर कर दिया है। अस्‍पताल ने गुरुवार को बयान जारी किया, जिसके मुताबिक कार दुर्घटना के बाद टाइगर वुड्स के पैर में गंभीर चोटें आईं और उनकी सर्जरी की गई। अस्‍पताल के सीईओ अनीष महाजन ने कहा, 'टाइगर वुड्स का सेडर्स-सिनाई मेडिकल सेंटर में ओर्थोपेडिक केयर और रिकवरी के लिए ट्रांसफर किया गया है।'

महाजन ने आगे कहा, 'हमारे स्टाफ की ओर से, यह हमारी पीढ़ी के महानतम एथलीटों में से एक को आर्थोपेडिक आघात देखभाल प्रदान करने के लिए एक सम्मान था।' बता दें कि 45 साल के टाइगर वुड्स मंगलवार की सुबह अकेले ड्राइविंग कर रहे थे जब उनकी कार का गंभीर एक्‍सीडेंट हुआ। कार कई बार पलटी और टाइगर वुड्स को दोनों पैरों में गंभीर चोट लगी। कानूनी अफसरों का कहना है कि गोल्‍फ लीजेंड बहुत भाग्‍यशाली हैं कि इतनी गंभीर दुर्घटना के बावजूद वह जिंदा बचे।

टाइगर वुड्स को दाएं पैर और एड़ी में चोट लगी है। वुड्स की पिंडली की हड्डी में रोड लगी है और उनके पैर व एड़ी को संतुलित करने के लिए स्‍क्रू और पिन को मिलाकर इसका उपयोग किया गया। महाजन ने कहा, 'रोगी की गोपनीयता का सम्मान करने के लिए, हार्बर-यूसीएलए मेडिकल सेंटर आगे कोई जानकारी नहीं देगा।'

टाइगर वुड्स का करियर खतरे में

टाइगर वुड्स की ताजा चोट के बाद गोल्‍फर का करियर खतरे में पड़ गया है। वुड्स का दो महीने में पांचवां पीठ का ऑपरेशन हुआ है। अधिकारियों ने पुष्टि कर दी है कि वुड्स ने अलकोहल या ड्रग्‍स का सेवन नहीं किया था।

वैसे, टाइगर वुड्स के साथ यह तीसरी कार दुर्घटना है। पहली दुर्घटना 2009 में हुई थी जब उनकी एसयूवी एक पेड़ से टकरा गई थी। मई 2017 में, फ्लोरिडा पुलिस ने उन्हें तब गिरफ्तार किया था जब वो खड़ी कार के स्टीयरिंग व्हील पर सोते हुए पाए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वुड्स चौकन्‍ने थे और उन्होंने अपनी ऊंगलियों का इस्तेमाल करके आगे की विंडशील्ड खोली, जिससे उन्हें बाहर निकाला जा सका। लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरीफ एलेक्स विलानुएवा ने कहा कि उनका एयरबैग खुल गया था और कार के भीतर के हिस्से में उन्हें कुशन मिला, जिससे वह इस हादसे में बच सके।

Published 26 Feb 2021, 11:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now