Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2020 टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो सकती हैं दीपा कर्माकर

SENIOR ANALYST
न्यूज़
156   //    01 Aug 2019, 13:33 IST

दीपा कर्माकर
दीपा कर्माकर

भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा कर्माकर अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो सकती हैं। उनकी चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और इसी वजह से उनके टोक्यो ओलंपिक में खेलने पर संशय बरकरार है। इससे पहले वो चोट की ही वजह से एशियन चैंपियनशिप में भी हिस्सा नहीं ले पाईं थीं।

दीपा कर्माकर के कोच बिस्वेस्वर नंदी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि दीपा अभी भी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रही हैं और कुछ समय तक ये जारी रहेगा। हम इस वक्त कुछ नहीं कर सकते हैं। डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ही हम काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वो कोई खतरा नहीं उठाना चाहते हैं, इसलिए पूरी तरह फिट होने पर ही दीपा ओलंपिक में हिस्सा लेंगी। एक बार पूरी तरह ठीक हो जाने पर मैं डॉक्टर और फिजियो से बात करुंगा।

बिस्वेस्वर नंदी से जब पूछा गया कि दीपा कर्माकर कब तक वापसी कर सकती हैं, क्योंकि ओलंपिक में एक साल से भी कम का समय बचा है तो उन्होंने इस पर कुछ भी साफ-साफ कहने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस वक्त मैं ये नहीं बता सकता कि वो ओलंपिक में हिस्सा ले पाएंगी या नहीं। मेरे लिए ये सही नहीं होगा कि अभी मैं इस पर कुछ टिप्पणी करुं। मुझे सबसे पहले डॉक्टरों से बात करनी होगी। उन्होंने कहा कि दीपा कर्माकर की वापसी के लिए अभी कोई निश्चित समय सीमा नहीं निर्धारित की जा सकती है।

गौरतलब है कि बाकू वर्ल्ड कप में हिस्सा लेते हुए दीपा कर्माकर के घुटने में चोट लग गई थी और तब से उनका इलाज चल रहा है। इसी वजह से वो दोहा में हुए वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाईं थीं। दीपा कर्मांकर उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब 2016 के रियो ओलंपिक में वो चौथे स्थान पर रहीं थीं और मामूली अंतर से मेडल जीतने से चूक गई थीं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...