ग्लोइंग स्किन के लिए दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें

ग्लोइंग स्किन के लिए दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें  (फोटो - sportskeeda hindi)
ग्लोइंग स्किन के लिए दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें (फोटो - sportskeeda hindi)

दही (Curd) का उपयोग सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। लेकिन दही सेहत के साथ-साथ स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। ग्लोइंग स्किन (Growing Skin) पाने के लिए आप ऐसे में दही मे कुछ चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपकी स्किन को कई फायदे मिलते हैं। दही के साथ अगर अगर चीजों को मिलाकर लगाने से कई तरह से लाभ मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं दही में किस चीज को मिलाकर लगाना चाहिए ?

youtube-cover

ग्लोइंग स्किन के लिए दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें : Apply This Thing Mixed With Curd On The Face In Hindi

दही और बेसन-

दही के साथ बेसन को मिलाकर लगाने से स्किन पर निखार आता है। इसलिए देखा गया है कि ज्यादातर लोग दही में बेसन मिलाकर लगाते हैं। इसको रोजाना लगाने से स्किन से जुड़ी समस्याएं जैसे टैनिंग और झुर्रियों से छुटकारा मिलता है। इसलिए इस पेस्ट को आप रोजाना लगा सकते हैं।

दही और हल्दी-

अगर आप चाहके हैं कि आपकी त्वचा निखरी हुई हो तो इसके लिए दही में हल्दी को मिलाकर लगा सकते हैं। इसे लगाने से दाग धब्बे और पिंपल्स जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसे लगाने से आप बेदाग और निखरी हुई स्किन पा सकते हैं।

दहीऔर टमाटर-

आगर आप आपने चेहरे पर दही और टमाटर लगाते हैं को इससे त्वचा सॉफ्ट बनती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह फेस की डलनेस को कम करने का काम करता है। इसलिए आप इन दोनों चीजों को मिलाकर रोजाना लगा सकते हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan
App download animated image Get the free App now