Create
Notifications

चाय के साथ इन चीजों का सेवन हो सकता है खतरनाक-Chai Ke Sath In Chizo Ka Sevan Ho Sakta Hai Khatarnak

चाय के साथ इन चीजों का सेवन हो सकता है खतरनाक(फोटो-Sportskeeda hindi)
चाय के साथ इन चीजों का सेवन हो सकता है खतरनाक(फोटो-Sportskeeda hindi)
Rakshita Srivastava
visit

चाय (Tea) पीने के ज्यादातर लोग शौकीन होते है और सुबह उठते ही चाय की चुस्की लेना पसंद करते हैं। वहीं, ज्यादातर लोगों को चाय के साथ कुछ खाद्य पदार्थों का सेवन करना भी पसंद होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं, जिसका सेवन चाय के साथ काफी खतरनाक माना जाता है। अगर चाय के साथ आप इन खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं, तो आप कई बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। जानिए किन चीजों का चाय के साथ सेवन नहीं करना चाहिए।

चाय के साथ इन चीजों का सेवन हो सकता है खतरनाक (Chai Ke Sath In Chizo Ka Sevan Ho Sakta Hai Khatarnak In Hindi)

चाय और बेसन से बनी चीजों का सेवन

चाय के साथ ज्यादातर लोगों को पकौड़ा खाने की आदत हैं, और पकौड़ा बेसन से बना होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चाय के साथ बेसन (Besan) से बनी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आप चाय के साथ बेसन सी बनी चीजों का सेवन करते हैं, तो आप कई बीमारियों के शिकार हो सकते हैं।

चाय और उबले अंडे का सेवन

उबले अंडे (Bolied Egg) का सेवन चाय के साथ भूलकर भी नहीं करना चाहिए। अगर आप उबले अंडा का चाय के साथ सेवन करता है, तो इससे आप कई बीमारियों के शिकार हो सकता है।

चाय और हल्दी वाली चीजों का सेवन

चाय के साथ ऐसी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए, जिसमें हल्दी (Turmeric) की मात्रा अधिक होती है। क्योंकि यह स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचाता है। चाय के साथ हल्दी वाली चीजों को खाने से पेट संबंधी बीमारी हो सकती है।

चाय पीने के पहले या बाद में ठंडी चीजें न खाएं

चाय पीने के आधे घंटे पहले या आधे घंटे बाद किसी भी ठंडी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आप चाय के साथ किसी ठंडी चीजों का सेवन करते हैं, तो इससे पेट तो खराब होता है। साथ ही सर्दी-खांसी की शिकायत भी हो सकती है।

चाय और खट्टी चीजों का सेवन

चाय के साथ खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। चाय के साथ खट्टी चीजों का सेवन करने से पेट संबंधी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Rakshita Srivastava
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now