दांत दर्द में इन चीजों का सेवन बिलकुल भी न करें, बढ़ सकती है परेशानी 

दांत दर्द में इन चीजों का सेवन बिलकुल भी न करें, बढ़ सकती है परेशानी
दांत दर्द में इन चीजों का सेवन बिलकुल भी न करें, बढ़ सकती है परेशानी

दांत दर्द ऐसा दर्द होता है जो बहुत ही ज्यादा परेशान करने वाला और असहनीय होता है। दांत दर्द के समय बहुत सी खाने की चीजों से परहेज करना पड़ता है। जब भी किसी को दांत का दर्द हो, तो कुछ ऐसी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए जिससे परेशानी बढ़ जाए। आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिनका सेवन दांत के दर्द में नहीं करना चाहिए।

दांत दर्द में इन चीजों का सेवन बिलकुल भी न करें, बढ़ सकती है परेशानी- Dant Ke Dard Me In Chijo Ka Na Kare Sevan, Badh Sakti Hai Pareshani In Hindi

मीठी चीजों का न करें सेवन (Don't eat sweet things) - दांत के दर्द में मीठी चीजों का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए। मीठा खाने से दांत दर्द और भी ज्यादा बढ़ जाता है जिससे परेशानी ज्यादा होने लगती है। वहीं मीठी चीजों का सेवन करने से ये दांत में भी चिपक सकती हैं जिससे परेशानी होती है।

कड़ी चीजों का न करें सेवन (Don't eat hard things) - दांत दर्द में कड़ी चीजों का सेवन न करें। ऐसा करने से आप खुद को हार्म पहुंचा सकते हैं। यदि आप कड़क चीजों का सेवन करते हैं और गलती से भी वो आपके दर्द वाले दांत पर लग जाए, तो इसका बहुत बुरा परिणाम हो सकता है। इसलिए दांत दर्द के समय पतली और आसान से चबने वाली चीजों का ही सेवन करें।

सॉफ्ट ड्रिंक्स का न करें सेवन (Do not consume soft drinks) - दांत दर्द में भूलकर भी सॉफ्ट ड्रिंक का सेवन न करें। क्योंकि इसमें मौजूद सोडा और सिट्रिक एसिड आपके दांतों की तकलीफ को बढ़ा सकता है।

खट्टे फलों का न करें सेवन (Do not consume citrus fruits) - खट्टे फलों का सेवन दांत दर्द में भूलकर भी न करें। खट्टी चीजों के सेवन से दर्द और बढ़ सकता है। इसलिए इस समय इसे अवॉयड करें।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Shilki