Create

एवियन 400 के 5 फायदे : Evion 400 Ke 5 Fayde

एवियन 400 के फायदे (source - google images)
एवियन 400 के फायदे (source - google images)

जब सबसे प्रभावी विटामिन E के सप्लीमेंट चुनने की बात आती है, तो एवियन 400 कैप्सूल सूची में सबसे ऊपर आती हैं। एवियन (Evion) 400 कैप्सूल एक विटामिन पूरक है। एवियन 400 कैप्सूल में विटामिन E (जिसे Tokopherol के रूप में भी जाना जाता है) को इसके सक्रिय इंग्रेडिएंट के रूप में शामिल किया जाता है। विटामिन E एक फैट सोल्युबल विटामिन है। यह एक एंटी-ऑक्सिडेंट के रूप में काम करता है और शरीर की सेल्स को ऑक्सीडेटिव डैमेज से बचाता है। यह इम्यून फंक्शनिंग (immune functioning), सेलुलर सिग्नलिंग (cellular signalling) और प्लेटलेट फंक्शन (platelet function) में भी एक भूमिका निभाता है। यह स्वाभाविक रूप से कुछ भोजन में पाया जाता है और विटामिन की पूर्ति के लिए भी खाया जाता है। Evion 400 खुराक में सेवन किया जाना चाहिए या फिर अपने डॉक्टर के सुझाव पर ही चलें। आपने पहले ही इस सरल नरम जेल कैप्सूल और इसकी त्वचा और बालों के लाभों के बारे में सुना होगा। इसके बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़िए -

एवियन 400 के 5 फायदे : Evion 400 Ke 5 Fayde In Hindi

1. बालों के लिए (Treats hair problems)

विटामिन E का नियमित उपयोग बालों के झड़ने को रोकता है, स्कैल्प को स्वस्थ बनाता है, नए बालों के विकास को बढ़ावा देता है और आपके बालों में चमक लाता है।

2. चमकदार बालों के लिए (For shiny hairs)

सूखे और क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत के लिए यह एक अद्भुत उपाय है। बालों पर विटामिन E का नियमित उपयोग आवश्यक नमी के स्तर को बनाए रखते हुए सूखे बालों को चिकना, चमकदार और भव्य बना सकता है।

3. पिगमेंटशन का इलाज करती है (Treats pigmentation)

विटामिन C के साथ विटामिन E का उपयोग हार्मोनल असंतुलन (hormonal imbalance) के कारण काले धब्बे और पिगमेंटशन (pigmentation) के इलाज के लिए किया जाता है। अध्ययनों से पता चलता है कि काले धब्बे से निपटने में एवियन 400 बहुत प्रभावी है।

4. मुंहासों के लिए (Treats pimples and acne)

कई सौंदर्य लाभों से भरपूर, विटामिन E का उपयोग निशान हटाने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग मुंहासे के इलाज के लिए भी किया जाता है।

5. फटे होंठों और त्वचा के लिए (For chapped lips and skin)

विटामिन E का उपयोग नमी के स्तर को संतुलित करके और दमगढ़ सेल्स को पुन: जीवित करके सूखे और फटे होंठों को ठीक कर सकता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Vineeta Kumar
Be the first one to comment