ग्लोइंग ग्लास स्किन के लिए ऐसे बनाएं ग्लिसरीन फेस पैक!

Prepare Glycerine Face Pack For Glowing Glass Skin this way!
ग्लोइंग ग्लास स्किन के लिए ऐसे बनाएं ग्लिसरीन फेस पैक!

ग्लोइंग ग्लास स्किन को प्राप्त करने के लिए महंगे त्वचा देखभाल उत्पादों या जटिल दिनचर्या को शामिल करना आवश्यक नहीं है। बस कुछ सरल सामग्री के साथ, आप ग्लोइंग ग्लास स्किन ग्लिसरीन फेस पैक बना सकते हैं जो आपकी त्वचा को चमकदार बना देगा। ग्लिसरीन, एक शक्तिशाली ह्यूमेक्टेंट, नमी को बनाए रखने और आपकी त्वचा की बनावट में सुधार करने में मदद करता है, जिससे ग्लोइंग ग्लास स्किन त्वचा के प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प माना जाता है।

निम्नलिखित बिन्दुओं के माध्यम से आधिक जानकारी प्राप्त करें:-

सामग्री:

ग्लिसरीन: 2 बड़े चम्मच

एलोवेरा जेल: 1 बड़ा चम्मच

गुलाब जल: 1 बड़ा चम्मच

नींबू का रस: 1 चम्मच

शहद: 1 चम्मच

निर्देश:

चरण 1: अपनी सामग्री इकट्ठा करें

youtube-cover

चरण 2: सामग्री को मिलाना

एक साफ कटोरे में 2 बड़े चम्मच ग्लिसरीन को 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल के साथ मिलाएं। एलोवेरा त्वचा को आराम और हाइड्रेट करने में मदद करता है, जिससे ग्लिसरीन के फायदे बढ़ जाते हैं।

चरण 3: गुलाब जल डालें

ग्लिसरीन और एलोवेरा मिश्रण में 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल डालें। गुलाब जल त्वचा पर ताजगी और शांति प्रदान करता है, लालिमा और जलन को कम करता है।

चरण 4: अन्य सामग्री

अतिरिक्त लाभ के लिए, आप इसके चमकदार गुणों के लिए 1 चम्मच नींबू का रस और अतिरिक्त नमी के लिए 1 चम्मच शहद शामिल कर सकते हैं। हालाँकि, यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है तो नींबू के रस से सावधान रहें, क्योंकि इससे जलन हो सकती है।

चरण 5: मिश्रण को ठीक से मिलाएं

जब तक आप एक चिकनी और सुसंगत बनावट प्राप्त नहीं कर लेते तब तक सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाएं। मिश्रण को समान रूप से सुनिश्चित करने के लिए आप एक साफ चम्मच या स्पैटुला का उपयोग कर सकते हैं।

चरण 6: पैच परीक्षण

ग्लिसरीन फेस पैक!
ग्लिसरीन फेस पैक!

अपने पूरे चेहरे पर फेस पैक लगाने से पहले, किसी भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया या एलर्जी की जांच के लिए अपनी त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर पैच परीक्षण करें।

चरण 7: आवेदन

यदि पैच परीक्षण सफल होता है, तो आंखों के नाजुक क्षेत्र से बचते हुए, ग्लिसरीन फेस पैक को अपने साफ किए हुए चेहरे पर धीरे से लगाएं। आप इसे लगाने के लिए अपनी उंगलियों या साफ ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।

चरण 8: आराम करें और प्रतीक्षा करें

फेस पैक को अपनी त्वचा पर लगभग 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। इस समय का उपयोग आराम करने और आराम करने के लिए करें।

चरण 9:

बताया गया समय बीत जाने के बाद, फेस पैक को गुनगुने पानी से धीरे से धो लें। अपने चेहरे को मुलायम तौलिये से थपथपा कर सुखा लें।

चरण 10: मॉइस्चराइज़ करें

ग्लिसरीन फेस पैक के लाभों को बनाए रखने और अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए हल्का मॉइस्चराइज़र लगाकर समाप्त करें।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by वैशाली शर्मा
App download animated image Get the free App now