35 की उम्र में 25 की दिखती हैं श्रद्धा कपूर, जानिये उनके ब्यूटी टिप्स

35 की उम्र में 25 की दिखती हैं श्रद्धा कपूर, जानिये उनके ब्यूटी टिप्स
35 की उम्र में 25 की दिखती हैं श्रद्धा कपूर, जानिये उनके ब्यूटी टिप्स

श्रद्धा कपूर (Shraddha kapoor) का नाम बॉलीवुड की क्यूट हीरोइनों (Bollywood cute heroine) में शामिल है। वे अपनी उम्र से काफी छोटी लगती हैं। 35 की उम्र में भी वे किसी 25 साल की लड़की से कम नहीं दिखती हैं। श्रद्धा के बहुत से चाहने वाले हैं, जो उन्हें पसंद करते हैं। श्रद्धा की त्वचा बहुत ही ज्यादा सुंदर और चमकती दिखाई देती है। बिना मेकअप के भी वो काफी ज्यादा सुंदर दिखाई देती हैं। तो आइए जानते हैं, कैसे 35 की उम्र में भी वे इतनी खूबसूरत दिखती हैं। जानते हैं उनके कुछ ब्यूटी टिप्स-

35 की उम्र में 25 की दिखती हैं श्रद्धा कपूर, जानिये उनके ब्यूटी टिप्स Shraddha Kapoor looks 25 at the age of 35, know her beauty tips in hindi

श्रद्धा कपूर जब भी घर से बाहर निकलती है, तो चेहरे पर सनस्क्रीन (Sunscreen) जरूर लगाती हैं। वे किसी भी तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का उपयोग नहीं करती हैं। उनका मानना है कि प्राकृतिक सुंदरता ही सबसे बेस्ट होती है और ज्यादा कॉस्मेटिक cosmetic के इस्तेमाल से चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता (natural beauty) भी खत्म हो जाती है। वहीं घर पर रहते हुए , वे कभी भी चेहरे पर मेकअप नहीं लगाती हैं।

श्रद्धा कपूर नकली नहीं बल्कि, असली ब्यूटी में विश्वास रखती हैं। यानी उन्हें कुदरती खूबसूरती में ज्यादा विश्वास है। वह अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करते हैं। चेहरे की चमक को बनाए रखने के लिए व खूब सारा पानी पीती हैं। जिससे उनकी बॉडी को डिटॉक्स (Detox) होने में मदद मिलती है। उनका मानना है कि पानी को पर्याप्त मात्रा में पीने से चेहरे की चमक और खूबसूरती बरकरार रहती है। इसके अलावा कॉस्मेटिक में वे सेटाफिल फेसवॉश (Facewash) का ही इस्तेमाल करती हैं। इसके बाद वे मॉइस्चराइजर लगाना कभी नहीं भूलती, जिससे उनकी त्वचा (Skin) में नमी बरकरार रहे।

बालों की सुंदरता को बनाए रखने के लिए वे ऑर्गेनिक तेल organic oil लगाना पसंद करती हैं। जो उनके बालों को खूबसूरत बनाए रखने के साथ ही साथ मजबूत भी बनाता है। श्रद्धा कपूर हिबिस्कस की पत्तियों, एलोवेरा और फूल के साथ दही का पैक बनाकर बालों में लगाती हैं। जो बालों को शाइन देने का काम करता है। इसके अलावा बालों में वे नियमित सीरम लगाते हैं।

श्रद्धा अपने खाने में भी बहुत ज्यादा ध्यान देती हैं। उन्होंने रोजाना अपने खाने में फलों को शामिल करती हैं,। साथ ही ओमेगा 3 (omega 3) का सेवन भी करती हैं। श्रद्धा फास्ट फूड (fast food) खाना पसंद नहीं करती हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

App download animated image Get the free App now