Shraddha Kapoor जैसी ब्यूटी पाने के लिए अपनाएं उनके स्किन व हेयर केयर टिप्स

Shraddha Kapoor जैसी ब्यूटी पाने के लिए अपनाएं उनके स्किन व हेयर केयर टिप्स (फोटो - sportskeedaहिन्दी)
Shraddha Kapoor जैसी ब्यूटी पाने के लिए अपनाएं उनके स्किन व हेयर केयर टिप्स (फोटो - sportskeedaहिन्दी)

बॉलीवुड की प्रसिद्ध अदाकारा Shraddha Kapoor ने हमेशा न केवल अपने जबर्दस्त प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है, बल्कि अपने आकर्षक लुक और संपूर्ण सुंदरता से भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। वह बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं और अपनी पहली फिल्म के बाद से बैक-टू-बैक हिट फिल्में दे रही हैं। श्रद्धा कपूर के ब्यूटी सीक्रेट्स और उनका स्किनकेयर रूटीन कुछ ऐसा है जिसे उनकी सभी महिला प्रशंसक जानना चाहती हैं और उनका पालन करना पसंद करेंगी।

Shraddha Kapoor जैसी ब्यूटी पाने के लिए अपनाएं उनके स्किन व हेयर केयर टिप्स - Shraddha Kapoor's Skin And Hair Care Tips In Hindi

youtube-cover

उसकी त्वचा देखभाल रहस्य

श्रद्धा कपूर की त्वचा सुंदर और चमकती हुई है। वह अपनी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए निम्नलिखित स्किनकेयर टिप्स का पालन करती हैं।

- अपनी त्वचा को साफ, नम और हाइड्रेटेड रखने के लिए, वह अपने चेहरे को दिन में दो बार सेटाफिल फेस वॉश से धोती है, जो चेहरे से गंदगी और पसीने को धीरे से साफ, एक्सफोलिएट, मॉइस्चराइज और ताजा छोड़ देता है।

- वह 3 से 4 लीटर पानी पीती हैं जो उनकी त्वचा को विषाक्त पदार्थों से छुटकारा दिलाता है और इसे हाइड्रेटेड और चमकदार रखता है।

- श्रद्धा सही फेस क्लींजर चुनने के बारे में बहुत खास है जो शायद स्ट्रॉबेरी एक्सट्रैक्ट और/या पीच से बना है जो त्वचा को अच्छी तरह से साफ करके चमक और नमी जोड़ता है।

- अभिनेत्री बहुत अधिक फेशियल स्क्रब और मास्क का उपयोग करने से बचती है क्योंकि वे त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसके प्राकृतिक आवश्यक तेलों और चमक से वंचित कर सकते हैं।

- अपनी त्वचा को हानिकारक सूरज की किरणों से बचाने के लिए, जब भी वह धूप में बाहर जाती है, तो वह एक बात सुनिश्चित करती है कि वह एसपीएफ सनस्क्रीन लोशन लगाती है।

- श्रद्धा कपूर मेकअप नहीं करना पसंद करती हैं और अगर वह शूटिंग के लिए बाहर नहीं हैं तो सुंदर दिखने के लिए अपनी प्यारी मुस्कान के साथ इसे सरल रखती हैं।

- उनके मेकअप में वाटरप्रूफ काजल और टिंटेड लिप बाम जैसे मैक उत्पाद शामिल हैं। वह आमतौर पर हल्के और मुलायम मेकअप के लिए जाती है जबकि तटस्थ रंगों का अधिक बार उपयोग करती है।

उसके बालों की देखभाल का राज

अच्छे और सुंदर बाल एक महिला के सौंदर्य आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं और यदि आप एक सौंदर्य कथन बनाना चाहते हैं तो यह आवश्यक है। 'आशिकी 2' की यह अभिनेत्री सुनिश्चित करती है कि वह बालों की भी अच्छी देखभाल करे।

- बालों को नियमित रूप से तेल लगाने से उन्हें पोषण मिलता है और उन्हें आवश्यक पोषक तत्व मिलते हैं, जिससे वे प्राकृतिक रूप से मजबूत, स्वस्थ और चमकदार रहते हैं। श्रद्धा हफ्ते में दो बार अपने बालों में ऑर्गेनिक हेयर ऑयल से तेल लगाती हैं।

- डीप टिश्यू हेड मसाज बालों को आराम देता है और जड़ों को मजबूत और स्वस्थ बनाता है।

- वह केमिकल बेस्ड हेयर मास्क और शैंपू से दूर रहती हैं। इसके बजाय वह एलोवेरा, हिबिस्कस के पत्ते या फूल और दही या अंडे की सफेदी और जैतून के तेल से बने घर के बने हेयर पैक का उपयोग करना पसंद करती हैं। इससे उनके बाल लंबे, मुलायम, स्वस्थ और चमकदार बने रहते हैं।

- हेयर सीरम का नियमित उपयोग उसके बालों को चिकना, उलझा हुआ और सीधा रखने में मदद करता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Vineeta Kumar
App download animated image Get the free App now