कैसे SOTY के वक्त 16kgs घटाकर सबको दंग किया था एक्ट्रेस Alia Bhatt ने, जानिए उनकी एक्सक्लूसिव वेट लॉस डाइट टिप्स

आलिया भट्ट डाइट प्लान (फोटो - sportskeedaहिन्दी)
आलिया भट्ट डाइट प्लान (फोटो - sportskeedaहिन्दी)

आलिया भट्ट के ब्यूटी सीक्रेट्स और उनकी प्रेरणादायक वजन घटाने की यात्रा के विवरण की तलाश है? आलिया भट्ट ने 18 साल की उम्र में स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवेश किया और जब से फिल्म आई, तब से अभिनेत्री ने बहुत पहचान हासिल की है। आलिया भट्ट का 16kgs वजन कम करना सभी के लिए एक प्रेरणा है और उनकी निजी सेलिब्रिटी ट्रेनर यासमीन कराचीवाला और उनके आहार ने उनके परिवर्तन में बड़ी भूमिका निभाई है।

अपनी पहली फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले आलिया का वजन 68kgs हुआ करता था। लेकिन उन्होंने 3-4 महीने में 16kgs वजन कम किया। जबकि आलिया भट्ट ने अपना करियर शुरू करने के बाद अपना वजन कम किया, तब से उन्होंने अपना वजन बनाए रखा है और अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए अन्य पहलुओं पर काम किया है।

youtube-cover

कैसे SOTY के वक्त 16kgs घटाकर सबको दंग किया था एक्ट्रेस Alia Bhatt ने, जानिए उनकी एक्सक्लूसिव वेट लॉस डाइट टिप्स (Alia Bhatt Exclusive Diet Plan In Hindi)

वजन कम करने और अपनी दैनिक कैलोरी आवश्यकता को पूरा करने के लिए आलिया ने निम्नलिखित आहार योजना का पालन किया है।

नाश्ता (breakfast) : हर्बल चाय या बिना शक्कर की ब्लैक कॉफी के साथ एक कटोरी वेजिटेबल पोहा या अंडे का सफेद आमलेट।

मध्य नाश्ता (mid day snack) : नाश्ते के बाद पपीता, केला या सेब जैसे स्वस्थ फलों से भरे कटोरे या इडली-सांभर के कटोरे के साथ।

लंच (Lunch) : 1 फुल्का/रोटी के साथ कई सब्जियां या चिकन और एक कप दाल दही के साथ

शाम का नाश्ता (Evening snack) : इडली सांभर से भरे कटोरे के साथ एक गर्म कप चीनी मुक्त कॉफी या चाय

रात का खाना (Dinner) : 1 रोटी बिना घी के साथ में सब्जी से भरा कटोरा और ग्रिल्ड चिकन ब्रेस्ट या मछली

**आलिया भट्ट वेट लॉस डाइट में हेल्दी और ऑर्गेनिक फूड शामिल हैं। उसकी भोजन योजना ज्यादातर शुद्ध शाकाहारी और मांसाहारी भोजन के बीच भिन्न होती है जिसमें साग, मांस और यहां तक कि मछली भी शामिल है।

वह निम्नलिखित आहार युक्तियों का पालन करती है।

- आलिया जंक फूड से परहेज करती हैं और ज्यादातर समय घर का बना खाना पसंद करती हैं।

- कुछ दिनों में, जब वह दिन भर में कम कैलोरी खा चुकी होती है, तो वह मिठाई भी लेती है, लेकिन वह सुनिश्चित करती है कि कैलोरी 200 कैलोरी से अधिक न हो।

- वह अपने शरीर से विषाक्त पदार्थों को धोने और खोई हुई ऊर्जा को वापस पाने के लिए सिर्फ जूस और तरल पदार्थों के साथ डिटॉक्स करती है

- वह हमेशा नियमित रूप से भोजन करती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि भोजन का आकार समानुपातिक हो।

- उनके डिटॉक्स पेय में उसके शरीर के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्वों का मिश्रण शामिल है, यह सेलुलर स्तर के आधार पर उसकी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा करता है और ताजा रस की तुलना में बहुत बेहतर स्वाद लेता है। पेय हमेशा एंटी-ऑक्सीडेंट और सुपरफूड्स से भरपूर होते हैं।

- इन डिटॉक्स ड्रिंक्स का प्रमुख कार्य मेटाबोलिज्म को तेज करना और शरीर से विषाक्त पदार्थों और खराब सामग्री को दूर करना है।

- आलिया को अपने भोजन से पर्याप्त संतुष्टि मिलती है और यही उनके शानदार लुक और दमकती त्वचा का राज भी है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।