हेल्थ और फिटनेस

5 चीज़ें जो आप जिम जाकर एक्सरसाइज़ करने से पहले खा सकते हैं

खाली पेट एक्सरसाइज़ करने के नुकसान हो सकते हैं, इसलिए उससे पहले कुछ जरूर खा लें

इस भागती-दौड़ती और बीमारियों से ग्रसित दुनिया में लोग अब फिटनेस की ओर जाने लगे हैं। फिट होने कि प्रक्रिया में कोई चुनता है योग, तो कोई सहारा लेता है जिम का।

'दंगल' की शूटिंग के दौरान फिटनेस के विषय पर दिए गए एक  इंटरव्यू में अभिनेता आमिर खान के कहा था कि आपकी फिटनेस 80 प्रतिशत तक आपके खाने पर निर्भर करती है। ऐसे में ये जानना ज़रूरी है कि हम किस वक़्त क्या खाएं। इस कड़ी में सबसे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं उन 5 खाद्य पदार्थों के बारे में जो आप जिम जाने से पहले खा सकते हैं।

#1 केला

संबंधित इमेज
केले में अच्छी खासी प्राकृतिक शक्कर होती है जो सुबह-सुबह शरीर के काम करने की क्षमता तो बढ़ाती है और आप जिम जाकर एक्सरसाइज़ कर पाते हैं। केले में सिंपल कार्बोहइड्रेट और पोटैशियम होता है।
जिम जाने से पहले यदि आप केला खा रहें हैं तो आपका ब्लड शुगर का स्तर बढ़ जाता है जो शरीर की ऊर्जा बढ़ाता है। जिम जाने से पहले दो केले खाना काफी फायदेमंद रहेगा। अगर आप सुबह जिम जाने के बारे में सोच रहे हैं तो 2 केले काफी अच्छा प्री वर्कआउट फूड साबित हो सकता है। ध्यान रखें कि एक्सरसाइज़ शुरु करने से करीब 30 मिनट पहले केला खा लें, ताकि उसकी एनर्जी अच्छे से मिले।
Page 1 of 5 Next