Create
Notifications

भारतीय हॉकी टीम का पदक पक्का, रोमांचक सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया 

Hockey - Commonwealth Games: Day 9
Hockey - Commonwealth Games: Day 9
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 के पहले सेमीफाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया और फाइनल में पहुंचते ही पदक पक्का कर लिया। 8 अगस्त को फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीम ने गोल नहीं किया, लेकिन दूसरे क्वार्टर में अभिषेक ने 20वें मिनट में गोल करके भारत की बढ़त दिला दी। इसके बाद 28वें मिनट में मनदीप ने भी गोल किया और स्कोर 2-0 हो गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले हाफ के बाद तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में पहला गोल किया।

मैच के आखिरी दो मिनट में जबरदस्त रोमांच आया और भारत की तरफ से 58वें मिनट में जुगराज ने गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया, लेकिन 59वें मिनट में दक्षिण अफ्रीका ने गोल करके दबाव बनाया, लेकिन समय खत्म होने की वजह से उन्हें बराबरी का मौका नहीं मिला।

गौरतलब है कि पुरुष टीम के अलावा महिला हॉकी टीम भी पदक की दावेदारी में हैं और कांस्य पदक के मुकाबले में उनका सामना न्यूजीलैंड से होगा।

The Elusive Men's Hockey Gold Medan Hunt is on in the Commonwealth Games as India advance to the final! 🇮🇳🔥#CWG202 #B2022 https://t.co/X9bwYS7VCu

Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...