Create

FIH Pro League - आखिरी मिनट के गोल से स्पेन के हाथों हारी भारतीय महिला टीम

स्पेन की टीम ने आखिरी मिनट में गोल कर भारत को मात दी। (सौ. - hockeyindia.org)
स्पेन की टीम ने आखिरी मिनट में गोल कर भारत को मात दी। (सौ. - hockeyindia.org)

ओडिशा के भुवनेश्वर में FIH प्रो हॉकी लीग में स्पेन के खिलाफ दूसरे लेग का मुकाबला भारतीय महिला टीम 4-3 से हार गई। एक दिन पहले ही स्पेन को 2-1 से मात देने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में भी अच्छा खेल दिखाया लेकिन स्पेन की टीम आखिरकार भारी पड़ी। कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में स्पेन ने चौथे मिनट में बेगोना गार्सिया के फील्ड गोल की मदद से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत के लिए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रही संगीता कुमारी ने 10वें मिनट में फील्ड गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

𝗚𝗼𝗮𝗹 𝗙𝗼𝗿 𝗜𝗻𝗱𝗶𝗮! 🥳Alike yesterday, Indian Women again equalise within minutes. And guess who scores, the debutant, #SangitaKumari! First goal of her career and it comes at the #KalingaStadium. Congratulations Sangita.🇪🇸 1-1 🇮🇳 @TheHockeyIndia https://t.co/d2wEnwTdRR

पहले क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले स्पेन के लिए माएलेन गार्सिया ने पेनेल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। 22वें मिनट में सलीमा टेटे ने फील्ड गोल कर भारत को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। इसके दो ही मिनट बाद बेलेन इग्लेसियास ने शानदार फील्ड गोल मारा और स्पेन को 3-2 की बढ़त दिला दी। तीसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल करने में कामयाब नहीं हुई। ऐसे में भारत के लिए नमिता टोपो ने चौथे क्वार्टर में 49वें मिनट में गोल दागा और स्कोर 3-3 से बराबरी पर आ गया। मैच समाप्ति के आखिरी मिनट में स्पेन की टीम ने पेनेल्टी कॉर्नर कमाया और इसे गोल में बदलकर मैच खत्म होने से चंद सेकेंड पहले 4-3 से जीत दर्ज कर ली।

Q4 60’ IND 3-4 ESP (W)Another penalty corner to Spain in the last minute! And they SCORE! Last minute heroics by Xantal as her shot deflects off Salima’s leg and the deflection beats Savita.Download Watch.Hockey App for all the updates. #INDvESP #FIHProLeague

टीम इंडिया ने मैच में तीनों गोल फील्ड गोल के रूप में किए जो काबिले तारीफ है लेकिन स्पेन के 7 के मुकाबले भारतीय महिला टीम एक भी पेनेल्टी कॉर्नर नहीं कमा पाई। ऐसे में टीम को इस ओर काम करने की काफी जरूरत है। सविता पुनिया ने अच्छी गोलकीपिंग की कोशिश की और तीसरे क्वार्टर में एक पेनेल्टी स्ट्रोक भी बचाया। लेकिन भारतीय टीम को अधिक से अधिक समय स्पेन के डी में बिताने का प्रयास करना चाहिए था जो कि नहीं हो पाया।

भारतीय महिला टीम को अगले लेग में विश्व नंबर 5 जर्मनी के खिलाफ दोनों मुकाबले खेलने हैं। ये मैच भुवनेश्वर में ही 12 और 13 मार्च को खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment