Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hockey World Cup 2018: भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया, बेल्जियम की कनाडा के ऊपर जीत 

  • पहल दिन के मैचों का रिपोर्ट
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:05 IST

Enter caption

भुवनेश्वर में आज से शुरू हुए 14वें पुरुष हॉकी विश्व के पहले मैच में भारत ने पूल सी में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराकर बेहतरीन शुरुआत की। इसके अलावा पूल सी में ही बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से हराकर जीत के साथ शुरुआत की।

भारत की तरफ से मैन ऑफ़ द मैच सिमरनजीत सिंह ने दो गोल किये और दक्षिण अफ्रीका के पास वापसी का कोई मौका नहीं था। सिमरनजीत के अलावा भारत की तरफ से मनदीप सिंह, आकाशदीप और ललित उपाध्याय ने गोल किये। मनदीप सिंह ने 10वें मिनट में ही गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। उसके बाद 12वें मिनट में आकाशदीप ने गोल करके भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी।

Enter caption

पहले हाफ में भारतीय टीम 2-0 से आगे थी और उसके बाद दूसरे हाफ में सिमरनजीत सिंह ने 43वें और 46वें मिनट में गोल करके भारत की एकतरफा जीत तय कर दी। सिमरनजीत के दो गोल के बीच ललित उपाध्याय ने भी 45वें मिनट में गोल किया। भारत की तरफ से चिंगलेनसाना सिंह ने अपना 200वां मैच खेला।

भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से हराया। बेल्जियम की तरफ से फेलिक्स डेनायर ने तीसरे और थॉमस ब्रायल्स ने 22वें मिनट में गोल करके टीम की जीत तय कर दी। कनाडा की तरफ से मार्क पियरसन ने 48वें मिनट में गोल किया, लेकिन उसके बाद कनाडा की टीम कोई गोल नहीं कर पाई।

Enter caption

भारतीय टीम का अगला मैच 2 दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ होगा और उसी दिन कनाडा का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। 8 दिसंबर को भारतीय टीम आखिरी पूल मैच में कनाडा के खिलाफ उतरेगी, वहीं बेल्जियम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी उम्मीद है।

कल पूल ए में अर्जेंटीना का सामना स्पेन से और न्यूजीलैंड का सामना फ्रांस से होगा।

Advertisement

हॉकी विश्व कप से जुड़ी सभी प्रमुख खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Published 28 Nov 2018, 21:42 IST
Advertisement
Fetching more content...