Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Olympic Qualifiers: पुरूष एवं महिला हॉकी की 18  सदस्यीय टीम घोषित

Olympic Qualifier: Hockey India announces both Male & female team
Sandeep Kumar
CONTRIBUTOR
Modified 19 Oct 2019, 12:01 IST
न्यूज़
Advertisement

शुक्रवार को हॉकी इंडिया (एचआई) ने अगले महीने भुवनेश्वर में होने वाले ओलिंम्पिक क्वालीफायर के लिए महिला एवं पुरुष टीमों का ऐलान कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि ओलिम्पिक क्वालीफायर मैच एक और दो नवंबर को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे। एक तरफ पुरुष टीम की कप्तानी मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है, जबकि दूसरी ओर, रानी रामपाल महिला टीम का कमान संभालती हुई नज़र आएंगी। एस.वी सुनील को पुरुष टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है तो वहीं गोलकीपर सविता को महिला टीम में रानी की नायब के रूप में चुना गया है।

टीम के कोच ने क्या कहा-

पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, "बेल्जियम के अच्छे दौरे के बाद सर्वश्रेष्ठ 18 खिलाड़ी चुनना हमारे लिए बड़ी चुनौती थी। हमने एक संतुलित टीम चुनी है जिसमें हमारे पास कई विकल्प हैं। अब हमें रूस के खिलाफ रणनीति बनाने पर ध्यान देना है और यह बात सुनिश्चित करनी है कि एक और दो तारीख को मैदान पर हम अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम उतारें।

वही दूसरी ओर महिला टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "इंग्लैंड दौरे पर हमारी जो टीम गई थी हमें उसे बरकरार रखा है, हमारी टीम में काफी संतुलन है और साथ ही खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण भी है।

 दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-

महिला टीम : रानी रामपाल (कप्तान), सविता (उप-कप्तान/गोलकीपर), रजनी इतिमारपु, दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर, सलिमा टेटे, सुशील चानु, निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो, वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेइसियामी, नवजोत कौर और शर्मिला देवी.

पुरुष टीम : मनप्रीत सिंह (कप्तान), एस.वी. सुनील (उप-कप्तान), कृष्णा बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, सुरेंदर कुमार, गुरिंदर सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास, नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, अक्षदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह।

Published 19 Oct 2019, 12:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit