मनदीप सिंह के बाद 5 कोविड-19 पॉजिटिव हॉकी खिलाड़‍ियों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया

भारतीय हॉकी टीम
भारतीय हॉकी टीम

भारतीय खेल प्राधिकारण (साई) के बेंगलुरु कैंपस में इस समय हालात ठीक नहीं है। मनदीप सिंह के बाद भारतीय हॉकी टीम के अन्‍य 5 कोविड पॉजिटिव खिलाड़‍ियों को भी बेंगलुरु के अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है। मनदीप सिंह के बाद कप्‍तान मनप्रीत सिंह, वरूण कुमार, सुरेंदर कुमार, जसकरन सिंह और कृष्‍णन बी पाठक को मल्‍टी स्‍पेशलिटी अस्‍पताल में कोविड-19 इंफेक्‍शन से लड़ने के लिए भर्ती कराया गया है।

मनदीप सिंह की हालत बिगड़ने पर पहले ही उन्‍हें एहतियातन के तौर पर अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया था। साई ने अपने आधिकारिक बयान में स्‍पष्‍ट किया है कि सभी खिलाड़‍ियों को एहतियात बरतने के लिए बेंगलुरु के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। साई ने अपने बयान में कहा, 'भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह को सोमवार की रात अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था क्‍योंकि उनके ऑक्‍सीजन स्‍तर में गिरावट दर्ज की गई थी। फिर भारतीय खेल प्राधिकरण ने फैसला लिया कि कप्‍तान मनप्रीत सिंह सहित अन्‍य खिलाड़‍ियों को मंगलवार की दोपहर अस्‍पताल में भर्ती कराया जाए। यह कदम एहतियात बरतने के इरादे से उठाया गया है। साई के अनिवार्य कोविड टेस्‍ट में मनदीप सिंह सहित पांच अन्‍य खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे।'

मनदीप‍ सिंह और अन्‍य की हाल में सुधार

साई के बेंगलुरु कैंपस में सभी खिलाड़‍ियों का उपचार चल रहा था, लेकिन मनदीप सिंह के ऑक्‍सीजन स्‍तर पर बदलाव पाया गया, जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अब साई ने फैसला किया है कि सभी 6 खिलाड़‍ियों का अस्‍पताल में इलाज कराया जाए ताकि उनके साथ पूरे समय सर्वश्रेष्‍ठ सुरक्षा रखी जा सके। साई ने इस बात पर जोर दिया कि मनदीप सिंह सहित सभी अन्‍य खिलाड़‍ियों का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है और सभी अच्‍छे से रिकवर कर रहे हैं। इसके बाद से ट्रेनिंग कैंप पर शुरू होने के बारे में विचार चल रहा है।

टोक्‍यो ओलंपिक्‍स 2021 के लिए 20 अगस्‍त से राष्‍ट्रीय शिविर की शुरूआत होनी है। साई की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है कि कैंप के कार्यक्रम में किसी प्रकार का बदलाव किया जा रहा है या नहीं।

राष्‍ट्रीय कैंप टालने की मांग

बता दें कि मनदीप सिंह और अन्‍य खिलाड़‍ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कई पूर्व खिलाड़‍ियों ने राष्‍ट्रीय कैंप का कार्यक्रम आगे बढ़ाने की मांग की है। भारत के पूर्व कप्‍तान और ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट जफर इकबाल ने कहा था कि नेशनल कैंप को आगे बढ़ाना सही फैसला रहेगा क्‍योंकि इस समय हालत सही नहीं है। उन्‍होंने कहा था, 'नेशनल कैंप को आगे बढ़ाया जा सकता है। इसमें जल्‍दबाजी नहीं करनी चाहिए। ऑस्‍ट्रेलिया जैसी टीमें तो किसी टूर्नामेंट से 10-15 दिन पहले इकट्ठा होती हैं। कोच खिलाड़‍ियों को सलाह देते हैं कि घर में कैसे खुद को फिट रखना हैं।' याद हो कि राष्‍ट्रीय शिविर 19 जुलाई को शुरू होना था, लेकिन फिर इसे 4 अगस्‍त तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था। मेजर ध्‍यानचंद के बेटे अशोक कुमार ने जफर इकबाल के बयान से सहमति जताई थी।

यह भी पढ़ें - मनदीप सिंह भी निकले कोविड-19 पॉजीटिव, भारतीय हॉकी टीम के संक्रमित खिलाड़‍ियों की संख्‍या 6 हुई

Quick Links

App download animated image Get the free App now