हॉकी

Sultan Azlan Shah Cup 2018: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-2 से हराया

भारतीय टीम के अगले दो मुकाबले मलेशिया और आयरलैंड से क्रमशः 7 व 9 मार्च को होंगे

मलेशिया के इपोह में चल रहे सुल्तान अजलान शाह कप में आज भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ। इस मुकाबले में ऑस्ट्रलियाई टीम ने भारत को 4-2 से हरा दिया। पहले क्वार्टर से ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अपना दबदबा बनाकर रखा लेकिन टीम को कामयाबी दूसरे क्वार्टर के अंतिम पलों में मिली। मैच के 28वें मिनट में मार्क नोल्स ने पहला गोल किया। उसके बाद तीसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने मैच का दूसरा गोल किया। यह गोल 35वें मिनट में एरेन ज़ेल्सकी ने किया। उसके तुरन्त 3 मिनट में बाद डेनियल बेल ने तीसरा गोल कर टीम को 3-0 की मजबूत बढ़त दिला दी।

मैच के तीसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रलियाई टीम ने अपना चौथा गोल 40वें मिनट में किया। पहले तीन क्वार्टर में ऑस्ट्रलियाई टीम 4-0 से आगे थी और आखिरी क्वार्टर में भारतीय टीम ने वापसी करने के प्रयास किये। मैच के 52वें और 53वें मिनट में रमनदीप सिंह ने एक बाद एक दो गोल कर टीम को मुकाबले में वापसी कराई लेकिन समय पूरा होने के साथ ही भारत ने यह मुकाबला 4-2 से गवां दिया। भारतीय टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है। टीम ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीता है और अभी तक हुए 3 मुकाबलों में 2 में हार का सामना किया, तो एक मैच ड्रॉ रहा।


भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा आज सुल्तान अजलान शाह कप में दो और मुकाबले खेले गए। आज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4-1 से हराया, तो आखिरी मुकाबले में मलेशिया ने उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी। भारतीय टीम के अगले दो मुकाबले मलेशिया और आयरलैंड से क्रमशः 7 व 9 मार्च को होंगे।