COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Sultan Azlan Shah Cup 2018: ऑस्ट्रेलिया ने जीता ख़िताब, भारतीय टीम पांचवें स्थान पर रही

CONTRIBUTOR
599   //    10 Mar 2018, 20:18 IST

सुल्तान अजलान शाह कप के आखिरी दिन फाइनल के साथ दो और अन्य मुकाबले खेले गए। भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला आयरलैंड से पांचवें स्थान के लिए हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 4-1 से जीत लिया और टूर्नामेंट में पांचवा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा तीसरे स्थान के मुकाबले में अर्जेंटीना ने मलेशिया को 3-2 से और फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर ख़िताब को अपने नाम किया।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर से ही अपना शानदार खेल दिखाना शुरू किया। भारत के लिए वरुण कुमार ने 5वें मिनट में ही पहला गोल किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद भारत ने दूसरे क्वार्टर के 28वें मिनट में शिलानंद लाकड़ा ने गोल कर 2-0 की बढ़त कायम की। भारतीय टीम ने मैच के तीसरे क्वार्टर में एक बाद एक दो गोल 32वें और 37वें मिनट में किये और आयरलैंड के खिलाफ आखिरी क्वार्टर से पहले 4-0 की विशाल बढ़त बना ली लेकिन अंतिम क्वार्टर में आयरलैंड ने एकमात्र गोल जुलियन डेल की मदद से किया और मुकाबले को 4-1 से गवां दिया।

आज हुए अन्य दो मुकाबलों में अर्जेंटीना ने मलेशिया को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान प्राप्त किया। सुल्तान अजलान शाह कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हारकर ख़िताब को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 10वीं बार इस ख़िताब को अपने नाम किया है।

 




 

CONTRIBUTOR
Fetching more content...