Pro Kabaddi 2023: पटना पाइरेट्स के खिलाफ PKL 2023 मैच में राहुल चौधरी को क्यों नहीं खिलाया गया? कप्तान ने असली कारण बताया

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 में पटना पाइरेट्स के खिलाफ राहुल चौधरी को क्यों नहीं खिलाया गया? (Photo: PKL 2023)

Pro Kabaddi 2023: जयपुर पिंक पैंथर्स और पटना पाइरेट्स के बीच प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन (PKL 2023) का 27वां मुकाबला खेला गया था। इस मैच में जरूर जीत पिंक पैंथर्स ने दर्ज की, लेकिन दिग्गज खिलाड़ी राहुल चौधरी का नहीं खेलना भी चर्चा का विषय बना। टीम के कप्तान सुनील कुमार ने शोमैन को नहीं खिलाने का कारण बताया है।

पटना पाइरेट्स के खिलाफ हुए मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब जयपुर पिंक पैंथर्स के कप्तान सुनील कुमार से पूछा गया कि राहुल चौधरी को क्यों नहीं खिलाया गया, तो उन्होंने इस रणनीति का हिस्सा बताया। सुनील कुमार ने कहा,

"यह मेरी और कोच (संजीव बालियान) की रणनीति थी कि दूसरी टीमें राहुल चौधरी के लिए प्लानिंग करके आएंगी। इसी वजह से हमने दूसरे रेडर्स को मौका दिया। आज जरूर राहुल नहीं खेले और हम 5 डिफेंडर्स एवं दो रेडर्स के साथ गए। आने वाले मैचों में राहुल की जरूरत होगी तो हमें उन्हें जरूर खिलाएंगे और वो अच्छा भी करेंगे।"

आपको बता दें कि पटना पाइरेट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। एक समय मैच जयपुर की पकड़ से दूर जाता दिख रहा था, लेकिन वी अजीत कुमार ने अकेले दम पर अपनी टीम को वापस लेकर आए और अंत में सिर्फ एक पॉइंट के अंतर से जीत भी दिलाई।

Pro Kabaddi 2023: PKL 2023 में कैसा रहा है राहुल चौधरी का प्रदर्शन?

राहुल चौधरी का प्रदर्शन अभी तक इस सीजन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है और उन्हें ज्यादा मौके भी नहीं मिले हैं। राहुल के तीन मैचों के बाद सिर्फ तीन रेड पॉइंट्स ही हैं। इस बीच उन्होंने 11 रेड की है और उनका सफलतापूर्वक रेड प्रतिशत सिर्फ 18 है। डिफेंस में भी वो तीन बार आउट हो चुके हैं।

Pro Kabaddi 2023 के पहले मैच में राहुल चौधरी को खेलने का मौका मिला था। इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में वो स्टार्टिंग सेवन का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। राहुल को बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ मैच में स्टार्टिंग सेवन में मौका दिया गया था, जहां वो कुछ खास नहीं कर पाए।

इस बीच पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैच में उन्हें ना सिर्फ प्लेइंग 7 से बाहर रखा गया, बल्कि रिजर्व खिलाड़ियों में भी मौका नहीं दिया गया। अब PKL 2023 में जयपुर का अगला मैच 20 दिसंबर को यूपी योद्धाज के खिलाफ है। देखना होगा कि राहुल को इस मैच में खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता