UFC 246 रिजल्ट्स: दिग्गज ने लगभग दो साल बाद की जबरदस्त वापसी, रचा इतिहास 

कॉनर मैक्ग्रेगर
कॉनर मैक्ग्रेगर

UFC 246 का आयोजन नेवाडा के टी-मोबाइल एरीना में हुआ। मेन इवेंट में कॉनर मैक्ग्रेगर और डोनाल्ड सेरोन के बीच फाइट हुई। मैक्ग्रेगर ने अक्टूबर 2018 के बाद UFC में अपना पहला मैच भी लड़ा और उनकी वापसी काफी यादगार रही। एरीना में बतिस्ता और टायसन फ्यूरी जैसे WWE दिग्गज भी नजर आए।

UFC 246 में हुई सभी फाइट के नतीजे:

कार्लोस फेरिरा vs एंथनी पेटिस

लाइटवेट डिविजन में हुए इस मुकाबले में कार्लोस फेरिरा ने दूसरे ही राउंड में 1 मिनट और 46 सेकेंड के अंदर सबमिशन के जरिए एंथनी पेटिस को शिकस्त दी। फेरिरा ने नेक क्रैंक मूव के जरिए जबरदस्त जीत दर्ज की।

ब्रायन कैलेहर vs ऑसबर्न

बैंटमवेट डिविजन में हुए इस मुकाबले में ब्रायन कैलेहर ने ऑसबर्न को पहले ही राउंड में 2 मिनट औऱ 49 सैकेंड के अंदर ऑसबर्न को सबमिशन के जरिए शिकस्त दी।

एलेक्सी ओलेनिक vs मॉरिस ग्रीनी

हैवीवेट डिवीजन में हुई फाइट में एलेक्सी ओलेनिक ने दूसरे राउंड में 4 मिनट और 38 सैकेंड में मॉरिस ग्रीनी को आर्मबार देते हुए सबमिशन के जरिए हराया।

होली होल्म vs पेन्निंग्टन

विमेंस बैंटमवेट डिवीजन की यह फाइट पूरे तीन राउंड तक चली। अंत में रेफरी ने होली होल्म को (30-27, 29-28 और 30-27) विजयी घोषित किया गया।

कॉनर मैक्ग्रेगर vs डोनाल्ड सेरोन

वैल्टरवेट डिवीजन में हुई इस फाइट को कॉनर मैक्ग्रेगर ने सिर्फ 40 सैकेंड में ही नॉकआउट के जरिए जीता। डोलाल्ड इस मैच में कॉनर को बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाए। इसी के साथ कॉनर मैक्ग्रेगर फैदरवेट, लाइट वेट और वेल्टरवेट डिवीजन में नॉकआउट के जरिए जीतने वाले पहले UFC फाइटर बन गए हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता