Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

UFC न्यूज़: कॉनर मैक्ग्रेगर और खबीब हुए सस्पेंड, लगा भारी-भरकम जुर्माना

UFC 229: Khabib v McGregor
SENIOR ANALYST
Modified 30 Jan 2019, 10:52 IST
न्यूज़
Advertisement

नेवादा स्टेट एथलेटिक कमीशन (NSAC) ने UFC फाइटर कॉनर मैक्ग्रेगर और लाइटवेट चैंपियन खबीब नर्मागोमेडोव को सस्पेंड कर दिया है। UFC 229 के मेन इवेंट में कॉनर के खिलाफ जीत के बाद खबीब केज ने ऊपर से कूदकर कॉनर की टीम पर अटैक कर दिया था।

रूसी फाइटर खबीब नर्मागोमेडोव को 9 महीने जबकि कॉनर को 6 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है। हालांकि कुछ शर्तों को मानने पर खबीब का सस्पेंशन घटाकर 6 महीने का किया जा सकता है। ये सस्पेंशन 6 अक्टूबर को हुई फाइट की तारीख से ही लागू होंगे। इसके अलावा खबीब पर 5 लाख डॉलर (3 करोड़, 56 लाख रूपये) और कॉनर पर 50 हजार डॉलर (35 लाख रूपये) का जुर्माना लगाया गया।

27 MMA फाइट्स जीतने की स्ट्रीक रखने वाले फाइटर खबीब ने NSAC का फैसला सामने आने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में सिर्फ 2 शब्द कहे। उन्होंने कहा कि हमेशा राजनीति ही होती है। अभी तक इस मामले में कॉनर मैक्ग्रेगर की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

आपको बता दें कि पिछले साल 6 अक्टूबर (भारत में 7 अक्टूबर) को UFC 229 का आयोजन किया गया था। इसे कंपनी द्वारा UFC इतिहास की सबसे बड़ी फाइट के रूप में प्रचारित किया गया था। एक तरफ UFC के सबसे फेमस फाइटर थे तो वहीं दूसरी ओर 26 फाइट ना हारने वाले खबीब थे।

पांच राउंड के लाइटवेट चैंपियनशिप मुकाबले के चौथे राउंड में खबीब ने कॉनर को रियर नेक चोक सबमिशन में जकड़ लिया। इसके बाद कॉनर ने टैप आउट कर दिया और इस फाइट को खबीब ने अपने नाम किया। फाइट के बाद जो कुछ हुआ, उसके बाद पूरी दुनिया सकते में आ गई। खबीब केज के ऊपर से कॉनर मैक्ग्रेगर की टीम पर कूद पड़े और जमकर मुक्के-लात बरसाई। इस वजह से दोनों टीमों के फाइटरों और कोच-ट्रेनरों के बीच हाथापाई होने लगी थी।

Published 30 Jan 2019, 10:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit