Create
Notifications

मैनी पैक्‍याओ और एमएमए स्‍टार कोनोर मैकग्रेगोर 2021 में लड़ेंगे फाइट

मैनी पैक्‍याओ
मैनी पैक्‍याओ
Vivek Goel

फिलिपिंस के बॉक्सिंग चैंपियन मैनी पैक्‍याओ अगले साल रिंग में पूर्व टू-वेट यूएफसी चैंपियन कोनोर मैकग्रेगोर का सामना करेंगे। मैनी पैक्‍याओ के ऑफिस ने शनिवार को कहा कि इस फाइट से मिलने वाली रकम देश में कोरोना वायरस पीड़‍ितों की मदद के लिए भेजी जाएगी। मैनी पैक्‍याओ के विशेष सहायक और फिलिपिने सेनेटर रह चुके जायके जोसन ने कहा, 'मैनी पैक्‍याओ और कोनोर मैकग्रेगोर दोनों एक आखिरी बॉक्सिंग फाइट के लिए तैयार हो गए हैं।'

जोसन के बयान के बाद आयरलैंड के कोनोर मैकग्रेगोर ने नेएक ट्वीट करते हुए पुष्टि कर दी है कि वह अगले साल मिडिल ईस्‍ट में मैनी पैक्‍याओ के खिलाफ बॉक्सिंग रिंग में उतरेंगे। पूर्व यूएफसी फेदरवेट और लाइटवेट चैंपियन के ट्वीट के बारे में जोसन ने कहा कि हम इसे नकारते नहीं हैं। कोनोर मैकग्रेगोर ने जून में ट्विटर पर घोषणा की थी कि वह खेल से संन्‍यास ले रहे हैं। यह तीसरा मौका था जब कोनोर मैकग्रेगोर ने संन्‍यास की घोषणा की थी। 2016 में उन्‍होंने सबसे पहले संन्‍यास की घोषणा की थी। फिर मार्च 2019 में उन्‍होंने दोबारा संन्‍यास की घोषणा की थी। दोनों ही मौकों पर घोषणा के बाद कोनोर मैकग्रेगोर ने जल्‍दी वापसी की थी।

मैनी पैक्‍याओ और कोनोर मैकग्रेगोर की फाइट से इनका होगा लाभ

जोसन ने कहा कि दोनों खेमों के बीच बातचीत शुरू हो चुकी है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि मैनी पैक्‍याओ की कमाई का मोटा हिस्‍सा महामारी में प्रभावित लोगों की मदद के लिए जाएगा। फिलिपिंस में अब तक 3 लाख से ज्‍यादा कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें से मौत का आंकड़ा 5284 पहुंच गया है।

साउथईस्‍ट एशिया में फिलिपिंस में सबसे ज्‍यादा कोविड-19 मामले सामने आए और इंडोनेशिया के बाद यह क्षेत्र सर्वाधिक कोविड-19 मौत के आंकड़ें में दूसर स्‍थान पर है। 41 साल के मैनी पैक्‍याओ बॉक्सिंग इतिहास में एकमात्र व्‍यक्ति हैं, जिन्‍होंने 8 विभिन्‍न डिविजन में विश्‍व खिताब जीते हैं। मैनी पैक्‍याओ ने जुलाई में डब्‍ल्‍यूबीए वेल्‍टरवेट सुपर चैंपियनशिप में कीथ थुरमन को मात देकर अपना रिकॉर्ड 39 नॉकआउट के साथ 62-7-2 पर पहुंचा दिया था।

वहीं कोनोर मैकग्रेगोर ने सिर्फ एक बार पेशेवर बॉक्सिंग में फाइट की, जहां तकनीकी नॉकआउट के 10वें राउंड में फ्लॉयड मेयवेदर के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। कोनोर मैकग्रेगोर की फाइट अगस्‍त 2017 में लास वेगास के टी मोबाइल एरिना में हुई थी। बॉक्सिंग रिंग में सीमित अनुभव होने के बावजूद पूर्व टू-वेट चैंपियन कोनोर मैकग्रेगोर ने रॉयटर्स से नवंबर 2017 में कहा था कि मेयवेदर के खिलाफ फाइट से उनकी 140 मिलियन डॉलर्स की कमाई हुई थी।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...