Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

खबीब नुर्मागोमेदोव को UFC 205 में ऐतिहासिक फाइट का मौका

Modified 11 Oct 2018, 14:08 IST
Advertisement

सपनों का चकनाचूर होना क्या होता है ये कोई फिलहाल कोनर मैग्रेगर से पूछ ले। मैग्रेगर ऐसे पहले फाइटर बनने से चूक गए हैं जिसके पास दो-दो यूएफसी टाइटल्स हों। उनके इस ऐतिहासिक सपने को पूरा होने से रोका यूएफसी के प्रेसीडेंट डेना वाइट ने। मैग्रेगर और UFC लाइटवेट चैंपियन एडी अल्वारेज के बीच एक सुपर फाइट तय मानी जा रही थी, लेकिन UFC प्रेसीडेंट ने आखिरी वक्त में मेडिसन स्कवॉयर गार्डन पर होने वाली इस फाइट के प्लान को बदल दिया। कोनर मैग्रेगर की जगह अब अपराजित खबीब नुर्मागोमेदोव के नाम का एलान वाइट ने किया और इसलिए मेग्रैगर कि एक और सुपर फाइट कि उम्मीद धरी कि धरी रह गई। मेग्रैगर और अल्वारोज कि फाइट का इंतजार तब और बढ़ गया था जब दोनों के बीच ट्विटर पर भी कोल्ड वॉर छिड़ गया, दोनों कि इस ट्वीट फाइट से मुकाबले का रोमांच बढ़ना लाजमी था कि तभी इस फाइट के बदलाव कि खबर सामने आ गई, वहीं UFC लाइटवेट चैंप इस मौके को अपने लिए भुनाने कि पूरी कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि हर कोई इस बड़ी फाइट के मायने जानता है ।

मेग्रैगर की ट्वीट के जरिए चुनौतियों को खारिज करते हुए अल्वारोज का साफ कहना था कि वो मेग्रैगर के महानता भरे दिनों कि कहानी को इस लड़ाई के बाद खत्म कर देंगेम। इंटरनेट के जरिए यूएफसी चैंप का अपनाया हुआ ये रास्ता लड़ाई के प्रचार के लिए सही भी नजर आ रहा था। इसके तुरंत बाद कॉर्नर के हेड कोच जॉन कावानॉग ने एक ट्वीट किय़ा जिससे फैंस में ये उम्मीद जागी कि शायद ये बड़ी लड़ाई हो जाए, आलम ये था कि फैंस इन दोनों के हर कदम पर नजर बनाये हुए थे। एक चाहत जो सचमुच एक वास्तविक हकीकत बनने वाली थी वहां ट्वीट के जरिए खलल डाला डेना वाइट ने और साफ कर दिया कि अल्वारोज कि फाइट मेग्रैगर से UFC 205 में नहीं होगी और मौका अबतक के अपराजित दिग्गज खबीब नुर्मागोमेदोव को दिया जाएगा। फैंस कि खुशी को वाइट के एक फैसले ने खत्म कर दिया क्योंकि वाइट के ऐलान से पहले हर कोई यही सोच रहा था कि लड़ाई मैग्रेगर और अल्वारोज के बीच होगी और मैग्रेगर को दो-दो टाइटल जीतने का मौका मिलेगा। वाइट के ऐलान के बाद ट्वीट्स की लड़ाई में नुर्मागोमेदोव भी कूद पड़े और खबीब ने दोनों फाइटर्स कि खिल्ली उड़ाते हुए यूएफसी प्रेसीडेंट का शुक्रिया अदा किया और वाइट को अपने जन्मदिन पर मिले इस शानदार तोहफे के लिए धन्यवाद दिया।
Advertisement
कुल मिलाकर ये शानदार मौका है नुर्मागोमेदोव के लिए, पिछली 23 फाइट्स में वो अपराजित रहे हैं और अब अल्वारोज के लाइटवेट टाइटल के लिए वो सबसे य़ोग्य और नंबर एक दावेदार हैं। इसके अलावा इस रशियन खिलाड़ी को लाइटवेट UFC चैंपियन राफेल डोस एंजोस के ऊपर शानदार जीत के लिए भी जाना जाता है। नए टाइटल चैलेंजर नुर्मागोमेदोव ने ये वादा किया है कि बिना किसी क्षति के वो आसानी से अल्वारेज को मुकाबले में हरा देंगे। खैर वाइट का फैसला निश्चित तौर पर मैग्रैगर के लिए सन्न कर देने वाला था और इसलिए ट्वीटवॉर में वो अगले दिन तक फिर शामिल नहीं हुए। कुल मिलाकर मैग्रेगर के पास आखिरी रास्ता यही बचा है कि वो अपने फेदरवेट टाइटल को ही डिफेंड करें, क्योंकि दो-दो टाइटल जीतने का उनका सपना फिलहाल के लिए तो चकनाचूर हो गया है। Published 23 Sep 2016, 16:24 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit