Create
Notifications

UFC 200: ब्रॉक लैसनर ने मार्क हंट को आसानी से हराया

विजय शर्मा

जिस फाइट का WWE और MMA फैंस पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे हैं, वो फाइट लॉस वेगास के टी-मोबाइल एरिना में देखने को मिली। पूर्व WWE और पूर्व UFC चैंपियन द बीस्ट ब्रॉक लैसनर का सामना मार्क हंट के साथ हुआ। ब्रॉक लैसनर ने अपनी प्रतिद्वंदी मार्क हंट को एकतरफा मुकाबले में हराया। ब्रॉक लैसनर ने काफी लंबे समय बाद UFC में वापसी की है।

मुकाबले की शुरुआत से ही ब्रॉक लैसनर, मार्क पर हावी नजर आए। लैसनर पहले राउंड में कई मौकों पर मार्क को नीचे गिराने में कामयाब रहे और उन्होंने काफी सारे पंच लगाए। पहले राउंड में द बीस्ट ने मार्क हंट को संभलने का मौका नहीं दिया। दोनों ही फाइटर्स ने दूसरे राउंड की शुरुआत संभलकर की। दूसरे राउंड में दोनों ही रैसलर ही एक दूसरे के दाव से बचते नजर आए। तीसरे राउंड में ब्रॉक लैसनर ने मार्क हंट को नीचे गिराकर प्वाइंट्स स्कोर किए। लैसनर ने मार्क हंट को नीचे गिराकर एक के बाद एक कई सारे वार किए। पहले राउंड की तरह ही ब्रॉक लैसनर ने तीसरे राउंड में अपना दबदबा कामय रखा। तीनों राउंड्स के बाद लैसनर ने मार्क को आसानी से मात दी।

आपको बता दें कि ब्रॉक लैसनर ने अपने UFC करियर की शुरुआत साल 2008 में की। अपनी स्किल्स के दम पर WWE में एक खास पहचान बनाने वाले लैसनर ने अपनी शुरुआती 2 फाइट्स में अच्छी तकनीक और फाइटिंग स्किल्स दिखाकर साबित किया कि उन्हें क्यों इतना खतरनाक माना जाता है। ब्रॉक लैसनर ने रैंडी कर्चर को हराकर UFC चैंपियन का खिताब जीता। उनका UFC में 8 फाइट्स में 5-3 का रिकॉर्ड रहा है। 5 में उन्हें जीत जबकि 3 में हार मिली है। इस जीत के बाद अब ये रिकॉर्ड 6-3 हो गया है। आज के मैच में ब्रॉक के प्रतिद्वंदी रहे मार्क हंट को सुपर समाओन के नाम से भी जाना जाता है। MMA की बात करें तो मार्क हंट, ब्रॉक लैसनर से ज्यादा अनुभवी हैं। उन्होंने अपने करियर में UFC 200 से पहले 23 फाइट लड़ी हैं, जिसमें 12 में जीत, 10 में हार और 1 मुकाबला ड्रॉ रहा। इस जीत के बाद ब्रॉक लैसनर का WWE में आने के बाद समरस्लैम में रैंडी ऑर्टन के साथ मुकाबला होगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...