Create
Notifications

UFC 205 रिजल्ट्स: 12 नवंबर 2016

विजय शर्मा

अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप के इवेंट UFC 205 का आयोजन न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वेयर गार्डन में किया गया। ये पहला मौका था जब UFC का कोई इवेंट मैडिसन स्क्वेयर गार्डन में आयोजित किया गया। UFC 205 को मैक्ग्रेगर Vs अल्वारेज़ के नाम से प्राचारित किया गया। UFC 205 के मेन कार्ड मैचों में 3 टाइटल दांव पर लगे थे। जबकि 1 चैंपियंस Vs चैंपियंस मैच था। लाइववेट चैंपियनशिप के लिए मौजूदा चैंपियन एडी अल्वारेज़ का सामना UFC फैदरवेट चैंपियन कॉनर मैक्ग्रेगर के साथ हुआ। UFC 94 के बाद दूसरा मौका था जब 2 चैंपियन 1 टाइटल के लिए आमने सामने थे। इसके अलावा वैल्टरवेट चैंपियनशिप के लिए मौजूदा चैंपियन टायरन वुडली और स्टीफन थॉम्पसन के बीच मैच हुआ। तीसरे टाइटल के लिए विमेंस स्ट्रोवेट चैंपियनशिप मैच में जौना जैड्रेजिच और कैरोलिना कोवालकीविज़ के बीच मैच हुआ। UFC 205 के मेन कार्ड मैचों के रिजल्ट्स: # रेक्वल पैनिंगटन Vs मीशा टेट (विमेंस बैंटमवेट कैटेगरी) विमेंस बैंटमवेट वर्ग में रेक्वल पैनिंगटन का सामना मीशा टेट के साथ हुआ। ये मैच एकतरफा रहा और पैनिंगटन ने मैच को 30-27, 30-27, 29-28 के स्कोर के साथ जीता। मैच के बाद मीशा टेट ने सभी को चौंकाते हुए रिटायरमेंट का एलान किया।


# क्रिस वीडमैन Vs योल रोमेरो (मिडल वेट कैटेगरी)

पुरुषों के मिडल वेट वर्ग में क्रिस वीडमैन का सामना योल रोमेरो के साथ हुआ। फाइट के पहले राउंड में वीडमैन का दबदबा देखने को मिला। दूसरे राउंड में रोमेरो ने वापसी की। तीसरा राउंड रोमेरो के नाम रहा और उनके तीसरे राउंड में टैक्नीकल नॉकआउट (TKO) के जरिए फाइट में जीत हासिल की।


# जौना जैड्रेजिच Vs कैरोलिना कोवालकीविज़ (विमेंस स्ट्रोवेट कैटेगरी)

फाइट के पहले राउंड में जौना बढ़त लेते हुई दिखीं। कैरोलिना ने वापसी की कोशिश की, लेकिन वो काफी नहीं थी। दूसरे और तीसरे राउंड में भी जौना का ही दबदबा रहा। रैफरियों ने तीसरे राउंड के बाद 49-46, 49-46, 49-46 से जौना के पक्ष में फैसला सुनाया।


# टायरन वुडली Vs स्टीफन थॉम्पसन (वैल्टर वेट कैटेगरी)

पुरुषों के वैल्टर वेट चैंपियनशिप मैच में चैंपियन टायरन वुडली के सामने स्टीफन थॉम्पसन थे। दोनों ही फाइटरों के बीच 5 राउंड तक चली फाइट के बाद रैफरी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए और मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। टायरन वुडली इस तरह अपना खिताब बचाने में कामयाब रहे।


# कॉनर मैक्ग्रेगर Vs एडी अल्वारेज़ (लाइटवेट चैंपियनशिप)

लाइववेट चैंपियनशिप के लिए मौजूदा चैंपियन एडी अल्वारेज़ का सामना UFC फैदरवेट चैंपियन कॉनर मैक्ग्रेगर के साथ हुआ। इस मैच पर दुनिया भर के MMA फैंस की निगाहें टिकी हुई थी। अगर कॉनर ये टाइटल जीत जाते तो वो UFC इतिहास के पहले रैसलर बन जाते, जिनके पास एक ही समय 2 टाइटल हों और हुआ भी कुछ ऐसा ही। कॉनर मैक्ग्रेगर ने दूसरे राउंड में लाइव वेट चैंपियन अल्वारेज को टैक्नीकल नॉकआउट के जरिए खिताब अपने नाम कर साबित किया कि क्यों उन्हें UFC इतिहास का सबसे महान फाइटर माना जाता है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...