Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

UFC फाइट नाइट 95: सभी मैचों के रिजल्ट्स

Gaurav Singh
TOP CONTRIBUTOR
Modified 11 Oct 2018, 14:10 IST
Advertisement

सबकी उम्मीदों के मुताबिक क्रिस साइबोर्ग ने नॉकआउट से एक और मैच अपने नाम कर लिया, हालांकि इसमें समय जरूर लगा लेकिन उन्होंने यह कर दिखाया। विश्व की सबसे खतरनाक फीमेल फाइटर ने लीना लैंसबर्ग पे घुसों की बौछार करते हुए उन्हें ब्रासीलिया, ब्राजील में हो रहे UFC फाइट नाइट 95 मेन इवेंट के दूसरे राउंड में टीकेओ से मात दी। लैंसबर्ग वहां काफी देर तक टिकी रहीं लेकिन साइबोर्ग ने फर्स्ट राउंड को लगभग 10-8 से जीतने के बाद, दूसरे राउंड में दाएं हाथ के पंच से उन्हें काफी नुक़सान पहुंचाया। साइबोर्ग के लिए यह एक और रात थी जहा उन्होंने एक और बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया, उनके प्रहार काफी घातक लग रहे थे। साइबोर्ग (16-1) से जॉन अनिक ने पूछा अब आगे क्या तो उन्होंने जबाब दिया कि वह सुपर फाइटस चाहती हैं और अपने प्रशंसकों को खुश रखना चाहती हैं। UFC के पास उनके लिए 145 पाउंड डिवीज़न नहीं है, तो यह जाहिर है कि उनका भविष्य अभी निर्धारित नही है। यह फाइट 140 पाउंड कैचवेट पर थी। साइबोर्ग 2005 में अपने प्रो डेब्यू के बाद से एक भी फाइट नहीं हारी हैं। शनिवार से पहले हुए उनके चार मैच फर्स्ट राउंड नॉकआउट से समाप्त हुए। लैंसबर्ग (6-2) अपना UFC डेब्यू कर रहीं थीं और इस तरह की फाइट के बाद कोई भी उनकी मजबूती पर शक नहीं करेगा। 34 साल की लैंसबर्ग UFC 135 पाउंड डिवीज़न में अपने करियर को आगे बढ़ाएंगी। पूर्व बेंटमवेट चैंपियन रेनन बराव ने फिल्लिपे नोवर को (29-28, 29-28, 30-27) युनेनिमस फ़ैसले से हराया। बराव पूरी फाइट के दौरान कभी भी डरे हुए नहीं लगे और अपनी हर खूबी का प्रदर्शन किया।  रॉय नेल्सन ने अंटोनिओ सिल्वा को नॉक आउट कर दिया और उसके रेफरी जॉन म्क्कार्ति के खिलाफ एक और प्रहार किया। नेल्सन लेट स्टॉपेज से दुखी थे और जब म्क्कार्ति सिल्वा को देखने के लिए झुके तभी नेल्सन ने उनपे पीछे से छोटी सी किक मारी। पोस्ट फाइट इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह अपने मित्र बिगफूट को दोबारा नही मारना चाहते। नेल्सन ने सिल्वा को दूसरे राउंड में 4.10 पर नॉक आउट किया। 

फ्रांसिस्को त्रिनाल्डो ने अपनी रैंकिंग में बढ़ोतरी जारी रखी। उन्होंने पॉल फेल्डर को हराया जो एक गहरी चोट के कारण मैच जारी नहीं रख पाए  और डॉक्टर ने मैच ख़त्म करने का आदेश दे दिया। त्रिनाल्डो (20-4) ने लगातार सात मैच जीते हैं और वह टाइटल के करीब आ रहे हैं। वह भले ही 38 के हो गए हों लेकिन वो हर फाइट के साथ और बेहतर नजर आते है। 

एरिक स्पिसली ने साल का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए डरावने थिअगो संतोस को रियर नैक चोक सबमिशन के द्वारा पहले राउंड में 2:58 मिनट में ही हरा दिया। स्पिसली (9-1) जुलाई में अपने UFC डेब्यू पर सैम आल्वे से हारे थे लेकिन अब उन्होंने एक अव्वल दर्जे के फाइटर को हराया है। 

वाइल्ड मै कार्ड ओपनर में गोडोफ्रेड़ो ने माइक दे ला तोर्रे को पहले राउंड में ही सबमिशन से मात दी। एरिक सिल्वा प्रेलिम के स्टार रहे और इस साल का सबसे बेहतरीन सबमिशन दे कर मैच जीता। वह लूआन चगास के टेकडाउन से बच के निकले और फिर उन्हें रियर नेक चोक दे कर तीसरे राउंड में मैच जीत गए। इस जीत के साथ सिल्वा ने लगातार दो मैच से चल रही अपनी हार को पीछे छोड़ा।

इसके अलावा FS1 प्रेलिम में मिचेल प्रज़ेरेस ने गिल्बर्ट बर्न्स को युनेनिमस डिसिशन से हराया। जुस्सिएर फोर्मिगा और रानी याह्या ने भी अपने मुकाबले युनेनिमस फ़ैसले से जीते।

शुरुआती प्रेलिम्स में विसेंटे लुकुए ने हेक्टर उर्बिना को एक मिनट में ही अपने घातक प्रहार से नॉकआउट कर दिया। फाइट पास में एलन पैट्रिक ने स्टिएवे रे को (29-28, 29-28, 30-27) युनेनिमस फ़ैसले से हराया और ग्रेगर गिलेस्पी ने ग्लासियो फ्रांका को युनेनिमस डिसिशन से हराकर अपना UFC डेब्यू मैच जीता।    

Advertisement
  Published 26 Sep 2016, 17:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit