3 गेम्स जिन्हें PUBG Mobile बैन के बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया

 PUBG Mobile बैन
PUBG Mobile बैन

कुछ समय पहले बड़ी खबर सामने आयी थी कि PUBG Mobile को भारत में बैन किया जाने वाला है। इस गेम को भारत में काफी ज्यादा मात्रा में खेला जाता था और इस वजह से काफी सारे लोग निराश थे। बहुत-से लोगों ने गेमिंग करना बंद कर दिया वहीं कुछ लोगों ने एक अलग गेम को आजमाने की कोशिश शुरू कर दी।

PUBG Mobile के अलावा कई सारे बैटल रॉयल गेम्स मौजूद है और इस वजह से लोगों ने अन्य गेम्स को ट्राय करना शुरू किया। एक बात तो तय है कि PUBG Mobile के बैन से अन्य गेम्स को काफी फायदा हुआ है। कुछ ऐसे गेम्स है, जिनको PUBG Mobile बैन के बाद काफी ज्यादा मात्रा में डाउनलोड किया गया। हम उनमें से टॉप 3 गेम्स बारे में बात करने वाले हैं।

PUBG Mobile बैन के बाद इन तीन गेम्स को हुआ है जबरदस्त फायदा


1) Garena Free Fire (2.1 मिलियन डाउनलोड बढ़े)

Enter caption

Garena Free Fire को PUBG Mobile बैन के बाद सबसे ज्यादा फायदा हुआ है 2 सितंबर के बाद आयी खबर के बाद गेम को खेलने वाले लोगों की सांख्या बढ़ चुकी है। Entrackr के अनुसार, PUBG Mobile बैन के बाद Free Fire को 2.1 मिलियन डाउनलोड मिले हैं


2) COD Mobile (1.15 मिलियन डाउनलोड बढ़े)

Image credits: VentureBeat
Image credits: VentureBeat

COD Mobile ने हमेशा ही PUBG Mobile को चुनौती दी है और अब बैन के बाद उन्हें बड़ा फायदा हुआ है। Entrackr के डाटा के अनुसार, COD Mobile के बैन के बाद चार दिन में 1.15 मिलियन डाउनलोड हुए।


3) Pabje (लगभग 100k डाउनलोड बढ़े)

Image credits: Zee Business
Image credits: Zee Business

PUBG Mobile बैन के बाद अचानक से Pabje के डाउनलोड में बढ़ोतरी हुई। इसे PUBG Mobile का भारतीय क्लोन कहा जाता है। बड़ी बात ये है कि दोनों के नाम मिलते-जुलते हैं। ऐसे में सर्च रिजल्ट की वजह से Pabje के डाउनलोड में सुधर आया है।

App download animated image Get the free App now