5 चीज़ें जो PUBG Mobile के भारतीय वर्जन में देखने को मिल सकती हैं

PUBG Mobile
PUBG Mobile

कुछ हफ्ते पहले PUBG Mobile के भारतीय वर्जन की घोषणा हुई थी। PUBG Mobile के मुख्य वर्जन से गेम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।


5 चीज़ें जो PUBG Mobile के भारतीय वर्जन में देखने को मिल सकती हैं

#1 खास इवेंट्स

Image via STAN ϡ GO/YouTube
Image via STAN ϡ GO/YouTube

कोरियन वर्जन में उनके स्थानीय इवेंट्स भी आते हैं। ऐसे में भारतीय वर्जन में त्योहारों और अन्य खास भारतीय इवेंट्स देखने को मिल सकते हैं।


#2 गेमप्ले में बदलाव

Green Hit Effect

नए वर्जन की घोषणा के दौरान बताया गया था कि भारतीय वर्जन में कुछ बदलाव होंगे। स्टेटमेंट के अनुसार, ये बदलाव होने वाली हैं:

#1 कैरेक्टर्स के डिफ़ॉल्ट कपडे - गेम में मौजूद कैरेक्टर्स अब पूरी तरह कपडे पहने हुए रहने वाले हैं।

#2 हिट इफेक्ट अब हरा कर दिया गया है - गेम में ये बड़ा बदलाव लाने का कारण सिर्फ इसे वर्चुअल नेचर तक ही सिमित रखने के लिए किया गया है।

#3 टाइम लिमिट होगी - जवान खिलाडियों के लिए गेमिंग की सही आदत बनाने के लिए लिमिट लगाई जाएगी।


#3 डाटा की सुरक्षा बढ़ेगी

Image via Microsoft Azure
Image via Microsoft Azure

PUBG Mobile पर डाटा की खराब सुरक्षा की वजह से भारत में बैन लगा था। Krafton ने Microsoft Azure के साथ पार्टनरशिप की है और इससे वो डाटा की सुरक्षा को बढ़ाएंगे।PUBG Corporation ने प्रेस रिलीज में कहा था कि वो डाटा की सुरक्षा पर काफी ध्यान देंगे।


#4 वौइस् पैक्स

Voice Packs

डेवलपर्स संभावित रूप से भारतीय वौइस् पैक्स जोड़ सकते हैं और इससे भारतीय वर्जन की सही फील आएगी। इसके चांस काफी ज्यादा है क्योंकि पहले उर्दू का वौइस् पैक भी मौजूद था।


#5 खास ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिताएं

Image via PUBG Mobile Esports/YouTube
Image via PUBG Mobile Esports/YouTube

PUBG Corporation ने प्रेस रिलीज में बताया था कि वो भारत में PUBG Mobile के ईस्पोर्ट्स पे ध्यान देंगे। इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए अलग प्रतियोगिता में भारी निवेश करने के बारे में भी बताया। साथ ही बताया कि देश में सबसे बड़ा ईस्पोर्ट्स इवेंट होंगे।

Edited by Ujjaval E-Sports