Create
Notifications

FAU-G और PUBG Mobile में मुख्य अंतर क्या है?

 (Image via Sportskeeda)
 (Image via Sportskeeda)
ANALYST
Modified 27 Jan 2021
फ़ीचर

PUBG Mobile काफी प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम है और इसे पूरी दुनिया में खेला जाता है। FAU-G काफी इंतजार के बाद वापस आया है और इसे मुख्य रूप से भारतीय प्लेयर्स के लिए बनाया है। दोनों में कुछ बड़े फर्क है और हम उनपर ही नजर डालने वाले हैं।


FAU-G और PUBG Mobile में मुख्य अंतर क्या है?

#1 - बैटल रॉयल मोड

FAU-G का गेमप्ले
FAU-G का गेमप्ले

FAU-G में बैटल रॉयल मोड नहीं है। PUBG Mobile की मुख्य थीम ही बैटल रॉयल पर है। FAU-G में सिर्फ सिंगल्स प्लेयर कैंपेन मोड है।


#2 - खिलाडियों को प्रोफाइल को लिंक करना

FAU-G को चालु करने पर आपके पास एकांउट लिंक करने का कोई भी विकल्प नहीं आएगा। साथ ही आपको सीधा कैरेक्टर के नाम पर भेज दिया जाएगा। दूसरी ओर PUBG Mobile में लोग-इन और एकाउंट लिंकिंग के तीन फीचर्स मिलते हैं।


#3 - दोस्तों को इन्वाइट करने का विकल्प

FAU-G में कोई भी एकाउंट लिंकिंग सिस्टम नहीं है। ऐसे में अभी दोस्तों को इन्वाइट करने का फीचर्स मौजूद नहीं है। PUBG Mobile में दोस्तों को इन्वाइट करने के साथ ही क्लेन मेंबर्स और लॉबी के विकल्प भी मौजूद है।


#4 - गन्स और हथियार

 FAU-G में हथियार
FAU-G में हथियार

FAU-G में हाथों से लड़ाई करने पर ज्यादा ध्यान दिया गया है और यहां कुछ मेले वेपन्स भी है। इस गेम में गन्स इस समय नहीं है। दरअसल, यहां पाइप्स, क्लब्स और एक्स मौजूद है। PUBG Mobile में दूसरी ओर ढेरों गन्स और हथियार मौजूद है।


#5 - लेआउट सेटिंग्स

FAU-G में सेटिंग्स के विकल्प
FAU-G में सेटिंग्स के विकल्प

FAU-G को एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है और वो लेआउट और कंट्रोल्स सेटिंग का न होना। PUBG Mobile में लेआउट को अपने अनुसार बदलने का फीचर्स है। साथ ही FAU-G में इस समय ऑडियो, ग्राफिक्स और सेंसिटिविटी के छोटे-छोटे विकल्प जरूर है। हर एक गेम में खिलाडियों के पास सेटिंग्स के ज्यादा विकल्प जरूर होना चाहिए। हालांकि, भविष्य में अपडेट्स के साथ सेटिंग्स में बढ़ोतरी हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें;- FAU-G के रिलीज होने पर फैंस की प्रतिक्रियाओं का आया सैलाब, ट्विटर पर हुई जमकर तारीफ

Published 27 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now