Create
Notifications

PUBG Mobile की भारत में वापसी में Microsoft Azure किस तरह से सहायता करने वाला है?

Microsoft Azure 
Microsoft Azure 
Ujjaval E-Sports
visit

PUBG Mobile की भारत में जल्द ही वापसी होने वाली हैं और हर कोई इसके लिए उत्साहित है। लगभग एक हफ्ते पहले वापसी को घोषणा हो गयी थी लेकिन अबतक गेम ने भारत में कदम नहीं रखा है। देखा जाए तो पहले PUBG Mobile की वापसी को लेकर काफी ज्यादा संदेह था।

Microsoft Azure और KRAFTON की पार्टनरशिप ने एक बार फिर वापसी की उम्मीदें पैदा की थी KRAFTON असल में PLAYERUNKNOWN’S BATTLEGROUNDS और TERA की मालिक है।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile बना 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गेम

ऐसे में उन्होंने सर्वर बढ़ाने और खिलाडियों के डाटा की सुरक्षा को बेहतर बनाने Microsoft Azure के साथ डील साइन की थी। दरअसल, PUBG Mobile के बैन होने का मुख्य कारण डाटा की सही सुरक्षा न होना था।

Microsoft Azure की मदद से PUBG Mobile की भारत में वापसी हो रही हैं

Image via PUBG Mobile
Image via PUBG Mobile

Microsoft Azure असल में एक क्लाउड होस्टिंग प्लेटफार्म है जहां डाटा को सुरक्षित तरीके से रखा जाता है। साथ ही Azure में खास ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग किया जाता है और इससे डाटा को सही तरह से मैनेज करके स्टोर किया जाता है। उनका मुख्य उदेश्य सर्वर और खिलाडियों के डाटा को सुरक्षित रखना है।

PUBG Mobile की भारत में वापसी के लिए सुरक्षा सबसे ज्यादा अहम है। इसके अलावा TikTok, Rules of Survival और अन्य प्रसिद्ध चीनी ऐप्स भी डाटा की सही सुरक्षा न होने की वजह से ही बैन हुए थे।

कंपनी के डेवलपर्स ने टेनसेंट गेम्स के साथ भारत में कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया था और इससे गेम में किसी तरह चीनी कंपनी का जुड़ा रखना समाप्त हो गया। खैर, अब PUBG Mobile अपनी धमाकेदार वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile के भारतीय वर्जन की प्रतियोगिता की इनामी राशि 6 करोड़ से ज्यादा रह सकती हैं: TSMENT Ghatak


Edited by Ujjaval E-Sports
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now