Create
Notifications

PUBG Mobile के नए K/D रेश्यो सिस्टम के बारे में पूरी जानकारी

नए अपडेट के साथ बदलाव
नए अपडेट के साथ बदलाव
ANALYST
Modified 14 May 2020
फ़ीचर

PUBG Mobile का सीजन 13 आ चुका है और इसके साथ कई सारे बड़े बदलाव भी आए हैं। नया रॉयल पास आने के बाद PUBG Mobile ने K/D रेश्यो में भी बड़ा बदलाव किया है। 

PUBG Mobile के सीजन 13 की शुरुआत के साथ ही अधिकारियों ने गेम में कुछ बड़े बदलाव कर दिए हैं। इस बड़े बदलाव का एक कारण है। 

PUBG Mobile के पुराने K/D सिस्टम और नए K/D सिस्टम में अंतर क्या है?

Entercaption

पुराना K/D रेश्यो सिस्टम: सीजन 13 अपडेट के पहले K/D को अलग तरीके से कैलकुलेट किया जाता था। दरअसल, कुल किल्स को कुल डेथ से डिवाइड किया जाता तह।

उदाहरण के लिए, अगर किसी खिलाड़ी का K/D रेश्यो 6 है तो अगर वो एक मैच में जीत हासिल करते हुए दो किल्स करेगा तो उसका जरूर K/D बढ़ेगा। 

इस वजह से जो खिलाड़ी अंत तक कैंपिंग करते थे, उन्हें ज्यादा फायदा फायदा था और जो खिलाड़ी विरोधियों को मारकर अच्छा गेम खेलना चाहते थे, उन्हें जीत नहीं मिल पाती थी। 

नया K/D रेश्यो सिस्टम: नए अपडेट के साथ K/D सिस्टम में थोड़े बदलाव हुए हैं। अब किल्स और डेथ का नहीं है बल्कि किल्स और हर मैच का कैलकुलेशन होगा। 

उदाहरण के लिए, अगर किसी खिलाड़ी का K/D रेश्यो 6 है और उसने अपने अंतिम मैच में 3 किल किये और अंत तक बना रहा तो इस मौके पर उसकी K/D में गिरावट आएगी।

आसान भाषा में बताया जाए तो अगर किसी खिलाड़ी को 10 का K/D रेश्यो लेकर चलना है तो उसे हर मैच में लगभग 10 किल्स जरूर करने होंगे। अगर एक भी किल कम रहा और उसे जीत भी मिल गयी तो भी K/D रेश्यो नहीं बढ़ेगा। 

PUBG का ये बड़ा बदलाव कुछ मामलों में सही साबित हो सकता है। इस नए नियम को अपनाने में खिलाड़ियों को जरूर समय लगेगा। 

ये भी पढ़ें- PUBG Mobile: मीरामार 2.0 की स्पेशल गाड़ी 'गोल्डन मिराडो' को किस तरह हासिल करें?

Published 14 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now