PUBG Mobile: AKM, UMP और SCAR-L के लिए बेस्ट अटैचमेंट्स 

AKM, SCAR-L and UMP45 in PUBG Mobile (Image Credits: pubg gamepedia)
AKM, SCAR-L and UMP45 in PUBG Mobile (Image Credits: pubg gamepedia)

PUBG Mobile एक कॉम्प्लिकेटेड बैटल रॉयल गेम है जिसमे खिलाड़ियों के पास बहुत से वेपन्स चुनने का ऑप्शन होता है। इस गेम में बहुत से अलग अलग वेपन्स हैं और इन वेपन्स में बहुत से अटेचमेंट लगते हैं जो इनको बेहतर बनाते हैं।

अटैचमेंट्स वेपन में लगने वाले आइटम्स होते हैं जो इनका परफॉर्मेंस और फंक्शन बेहतर बनाते हैं। कुछ अटैचमेंट्स जो गेम में इस्तेमाल किये जाते हैं वह हैं :मज़ल, लोअर रेल और अपर रेल। खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह से वेपन को और अच्छा बना सकते हैं इस्तेमाल के लिए सही अटेचमेंट लगा कर वेपन में। लेकिन इतने सारे वेपन्स और अटैचमेंट्स होने की वजह से सबसे अच्छा चुनना थोड़ा कठिन हो जाता है।

हम बताएंगे बेस्ट अटॅचमेंट AKM, UMP-45 और SCAR-L के लिए

AKM

AKM
AKM

गोलियां : 7.62mm; डैमेज : 47; रेट ऑफ़ फायर : 0.100s; रीलोड ड्यूरेशन: 2.90s

AKM एक बहुत अच्छी असाल्ट राइफल ज़्यादा डैमेज के साथ। यह बन्दूक 7.62mm की गोलियां इस्तेमाल करती है और यह एक बार में 30 गोलियन लोड कर पाती है। इस गन का रिकॉईल काफी ज़्यादा होता है इसीलिए इसको संभालना मुश्किल हो जाता है जिस वजह से एक कम्पेन्सेटर बहुत काम आता है। एक्सटेंडेड क्विक ड्रा आपको एक बार में 40 गोलियां भरने देता है AKM में।

UMP-45

UMP45
UMP45

गोलियां: .45 ACP; डैमेज : 41; रेट ऑफ़ फायर : 0.092s; रीलोड ड्यूरेशन: 3.10s

UMP-45 सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किये जाने वाली SMG में से एक है। इस बन्दूक का सबसे अच्छा हिट डैमेज है बाकी SMG बंदूकों के मुक़ाबले और इसीलिए बहुत खिलाड़ी इसको पसंद करते हैं। मज़ल के लिए खिलाड़ी या तो सुप्प्रेसोर इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर फ़्लैश हाईडर। एक्सटेंडेड क्विक ड्रा मैग हमेशा इस बन्दूक के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इस बन्दूक में सबसे बेहतरीन होलोसाइट होता है क्योंकि SMG बंदूकें ज़्यादातर क्लोज रेंज में इस्तेमाल करी जाती हैं।

SCAR-L

SCAR-L
SCAR-L

गोलियां: 5.56mm; डैमेज : 41; रेट ऑफ़ फायर : 0.096s; रीलोड ड्यूरेशन: 2.20s

SCAR-L सबसे ज़्यादा भरोसेमंद असाल्ट राइफल में से एक मानी जाती है गेम के अंदर। यह बन्दूक क्लोज रेंज से ले कर मिड रेंज तक की फाइट्स में बहुत फायदेमंद रहती है। इसका डैमेज थोड़ा कम है लेकिन यह बन्दूक अच्छा फायर रेट देती है और इसका रिकॉईल भी कम है। एक कम्पेन्सेटर इस बन्दूक के लिए सबसे अच्छा माना जाता है क्योंकि इसके इस्तेमाल से बन्दूक का रिकॉईल काफी कम हो जाता है और इसको इस्तेमाल करना और आसान बन जाता है। एक्सटेंडेड क्विक ड्रा मैग की वजह से इस बन्दूक में 40 गोलियां लोड हो जाता हैं।

हाफ ग्रिप सबसे अच्छा लोअर रेल अटैचमेंट है क्योंकि इसकी वजह से गन का हॉरिजॉन्टल और वर्टीकल रिकॉईल संभलता है। 4X स्कोप इस बन्दूक के लिए सबसे अच्छा माना जाता है।

App download animated image Get the free App now