Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

PUBG Mobile के संघर्ष करने से अन्य गेम्स को हो रहा है जबरदस्त फायदा 

(Image via Sensor Tower)
(Image via Sensor Tower)
ANALYST
Modified 11 Nov 2020, 20:00 IST
Advertisement

टेनसेंट गेम्स का PUBG Mobile पूरी दुनिया में अपने शानदार बैटल रॉयल अनुभव के लिए प्रसिद्ध था। कुछ समय पहले भारत में PUBG Mobile पर बैन लगा दिया गया था। हल ही में गेम्स से जुडी कई सारी बड़ी रिपोर्ट्स Sensor Tower पर सामने आयी हैं।

PUBG Mobile अब गूगल प्लेस्टोर पर टॉप 10 गेम्स की लिस्ट में जगह नहीं बना पाया। ऐप स्टोर पर अभी भी PUBG Mobile दूसरे स्थान पर है।

miHoYo द्वारा लाया गया Genshin Impact सितंबर के अंत में रिलीज किया गया था। Sensor Tower के अनुसार, वो इस समय सबसे ऊपर है। इस गेम की 31% कमाई चीन से आती है वहीं जापान और USA में भी गेम काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

Honor of Kings पुरे विश्व में दूसरा स्थान पर है। Honor of Kings और PUBG Mobile दोनों ही गेम्स को टेनसेंट द्वारा लॉन्च किया गया था .

PUBG Mobile के संघर्ष करने से अन्य गेम्स को हो रहा है फायदा

इस गेम में 65.5% की बढ़ोतरी हुई है। खैर, गेम की 96% चीन से ही हो रही है। Moonlight Blade को भी टेनसेंट द्वारा सिर्फ चीन के लिए कुछ समय पहले रिलीज किया गया था। ये गेम भी Sensor Tower के अनुसार 86 मिलियन USD कमाने में सफल रहा।

ये भी पढ़ें:- Free Fire और COD Mobile: सबसे अच्छा बैटल रॉयल मोड किसका है?

Niantic के Pokemon Go चौथे स्थान पर है और इस गेम ने हाल ही में 1 बिलियन USD का लक्ष्य हासिल किया है और वो सिर्फ 10 महीने के अंदर ये करने में सफल रहे हैं। Moon Active का Coin Master भी सूची में पांचवें स्थान पर मौजूद था वहीं Lilith Games द्वारा लाया गया Rise of Kingdom छठे स्थान पर था।

ये भी पढ़ें:- Krafton और Microsoft साथ आकर PUBG Mobile की भारत में वापसी की नींव रखेंगे

Published 11 Nov 2020, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit