Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Krafton और Microsoft साथ आकर PUBG Mobile की भारत में वापसी की नींव रखेंगे

Krafton और Microsof
Krafton और Microsof
ANALYST
Modified 08 Nov 2020, 16:57 IST
न्यूज़
Advertisement

Krafton Incorporated ने हाल ही में काफी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि वो माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड कंप्यूटिंग सर्विस अज़ूर के साथ काम करने वाले हैं। इस डील के अनुसार Krafton और उसकी अन्य सभी चीज़ें, जैसे PUBG Corporation के लिए अज़ूर सर्विस का उपयोग किया जाएगा। Player Unknown Battlegrounds (PUBG PC और कंसोल्स) के साथ ही PUBG Mobile का डाटा भी वहीं पर स्टोर किया जाएगा।


Krafton और Microsoft साथ आकर PUBG Mobile की भारत में वापसी की नींव रखेंगे

BusinessWire की रिपोर्ट के अनुसार, Krafton ने लोगों के डाटा को महत्वता दी है और इसके चलते उन्होंने Microsoft Azure के साथ पार्टनरशिप की है और यहां से उन्हें शीर्ष क्वालिटी की सिक्योरिटी मिलने वाली हैं। ये डाटा की सुरक्षा और सतर्कता की बढ़ोतरी के लिए के कटा है। इससे PUBG Corporation के उपयोगकर्ता भी अपने डाटा को सुरक्षित रख सकते हैं। टेनसेंट गेम्स के साथ पार्टनरशिप से कंपनी को कोई भी फायदा नहीं हुआ। साथ ही भारत में इसके चलते PUBG Mobile पर बैन भी लगा था।


PUBG Mobile को भारत में सितंबर के महीने में बैन किया गया था

भारतीय सरकार ने 2 सितंबर को 118 चीनी ऐप्स सहित PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite को बैन करने का ऐलान कर दिया था। साथ ही 30 अक्टूबर को आधिकारिक रूप से गेम के सर्वर बंद हो गए

PUBG Corporation ने इसके साथ ही टेनसेंट गेम्स के साथ भारत में पार्टनरशिप तोड़ दी। साथ ही गेम के सारे राइट्स PUBG Mobile की मुख्य कंपनी Krafton (Bluehole Inc. के नाम से प्रसिद्ध) के पास आ गयी।

PUBG Corporation बैन के बाद से ही भारत में इसे वापस लाने के तरीकों के बारे में जानने की कोशिश कर रहा है। बीच में अलग-अलग कंपनी के नाम सामने आए लेकिन अब इस रिपोर्ट ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ गेम की वापसी के संकेत दे दिए हैं।

Published 08 Nov 2020, 16:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit