Create
Notifications

PUBG Mobile India वर्जन के बारे में छोटी-बड़ी हर जानकारी

PUBG Mobile इंडिया वर्जन (Image via Sportskeeda)
PUBG Mobile इंडिया वर्जन (Image via Sportskeeda)
ANALYST
Modified 30 Apr 2021
फ़ीचर

भारतीय सरकार ने सितम्बर 2020 में PUBG Mobile के साथ 117 एप्लिकेशन बैन की थी, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण प्रायवेसी और टेक्नॉलजी की जानकारी लिक होने के कारण भारतीय सरकार ने यह कदम उठाया था, जिसके कारण चीन को बेहद नुकसान हुआ था।

भारत के नागरिको द्वारा मोबाइल में उपयोग किए जाने वाले गैर कानूनी एप्लिकेशन को बैन करने का कदम इस लिए उठाया था क्योंकि चीन इन एप्लिकेशन के पीछे भारत की जानकारी प्राप्त कर रहा था, इस वजह से भारतीय सरकार ने यह निर्णय लिया था।

PUBG Mobile बैन होने के कुछ ही समय बाद Krafton ने भारतीय खिलाड़ियों को खुश करने के लिए PUBG Mobile India वर्जन के बारे में घोषणा की है। यह घोषणा Krafton के द्वारा सोशल मिडिया पर नवम्बर में की गई थी।

PUBG Mobile India (image credit: sportskeeda)
PUBG Mobile India (image credit: sportskeeda)

PUBG Mobile India वर्जन का ट्रेलर कुछ ही समय रिलीज किया गया है, जिसमें भारतीय PUBG Mobile के यूट्यूब स्ट्रीमर जैसे Dynamo, Jonathan और Kronten शामिल है। खिलाड़ी इस ट्रेलर के वीडियो को यहां क्लिक करके देख सकते हैं। इस आर्टिकल में हम PUBG Mobile India वर्जन के बारे में छोटी-बड़ी हर जानकारी बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile इंडिया क्या है और ये PUBG Mobile ग्लोबल वर्जन से कितना अलग होगा?


Krafton ने सोशल मिडिया पर घोषणा में कहाँ PUBG Mobile India वर्जन के फीचर्स काफी महत्वपूर्ण है, जिन्हें गोपनीय रखना बेहद जरूरी है। यह डील विश्व में प्रसिद्व माइक्रोसॉफ्ट सर्विस से की गई है जिससे काफी बढ़िया गेमिंग की जानकारी प्राप्त होगी।

Krafton के द्वारा बनाया जाने वाला PUBG Mobile India वर्जन जिसमें काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट हो रहा है। साथ ही साउथ कोरिया की कंपनी ने $100 मिलीयन इन्वेस्ट करें।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile न्यू स्टेट और PUBG Mobile लाइट गेम्स के बिच 3 बड़े अंतर


PUBG Mobile India वर्जन के बदलाव

ग्रीन कलर
ग्रीन कलर

PUBG Mobile India वर्जन के सोशल मिडिया वाली घोषणा में निचे दिए गए बदलवा मौजूद है:

#1 - डिफॉल्ट क्लॉथ कैरेक्टर: PUBG Mobile India वर्जन में खिलाड़ी कैरेक्टर्स के कपड़े बदल नहीं सकता है। यह ऑटोमैटिक लेवल बढ़ने पर बदल सकते हैं।

#2 - विपन और ग्राफिक्स: India वर्जन में काफी बढ़िया ग्राफिक्स के साथ ज्यादा डैमेज देने वाली गन्स शामिल की गई है, जिनका उपयोग करके खिलाड़ी किल्स कर सकता है।

#3 - कील इफेक्ट: इस वर्जन में Krafton के डेवेल्पर्स द्वारा कील इफेक्ट लॉक किया गया है, मैदान पर दुश्मन को मारने पर ग्रीन कलर देखा जाएगा, जिसे खिलाड़ी बदल नहीं सकता है।

खिलाड़ियों के लिए PUBG Mobile India वर्जन काफी जल्द ही Google Play Store पर आने वाला है, जो खिलाड़ियों को काफी ज्यादा प्रभावित करेगा।

Published 30 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now