Create
Notifications

PUBG Mobile India vs FAU-G: दोनों गेम्स में क्या अंतर होगा?

PUBG Mobile India vs FAU-G
PUBG Mobile India vs FAU-G
Ujjaval E-Sports

PUBG Mobile का भारतीय वर्जन जल्द ही रिलीज होने वाला है। इसके साथ ही FAU-G: Fearless and United Guards की प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गयी है। ऐसे में हर एक के मन में सवाल है कि दोनों गेम्स में क्या अंतर है।


PUBG Mobile का भारतीय वर्जन बनाम FAU-G

#1 असली दुनिया की परिस्थितियां आएगी और वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड

Image via nCORE Games
Image via nCORE Games

कई फैंस को पता होगा कि FAU-G असल में एक्शन गेम है। साथ ही गूगल प्ले स्टोर पर बताया जा रहा है कि गेम असल जीवन की परिस्थितियों पर आधारित होगा। साथ ही ये लोगों को सिपाहियों के संघर्षों के बारे में शिक्षा देगा। खबरों के अनुसार गलवान वैली की भी एक लेवल मौजूद है।

इसके अलावा PUBG Mobile के भारतीय वर्जन की घोषणा की थी। इस दौरान PUBG Corporation ने बताया था कि भारतीय वर्जन असल में वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड होगा। इसके चलते गेम में ग्रीन हिट इफेक्ट, गेम टाइम लिमिट और अन्य चीज़ों को बदला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- FAU-G की प्री-रजिस्ट्रेशन को लेकर फैंस की प्रतिक्रियाएं आयी सामने, बड़ी दिक्कत पर भी दिया गया जोर


#2 गेम मोड्स

PUBG Mobile के गेम मोड्स
PUBG Mobile के गेम मोड्स

FAU-G ने पहले ही घोषणा करते हुए बता दिया है कि गए में सिंगल प्लेयर मोड्स होंगे। साथ ही आने वाले अपडेट्स में बैटल रॉयल मोड को लाया जाएगा।

PUBG Mobile काफी प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम है। इस गेम में कई अलग मोड है। दरअसल आपको यहां बैटल रॉयल मोड के अलावा, पेलोड 2.0, TDM और कई अन्य विकल्प है।


#3 ऐज रेटिंग

दोनों गेम्स की रेटिंग्स
दोनों गेम्स की रेटिंग्स

FAU-G की गूगल प्ले स्टोर पर रेटिंग्स 16+ है और इससे पता चलता है कि गेम में थोड़ी हिंसा रहने वाली हैं। PUBG Mobile के ग्लोबल वर्जन की रेटिंग्स "Teen" है और इसके चलते भारतीय वर्जन की रेटिंग्स भी यही होगी। इसका अर्थ है कि इसमें भी खून और हिंसा मौजूद रहती हैं।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile के भारतीय वर्जन की रिलीज डेट को लेकर अबतक कोई जानकारी सामने नहीं आयी


Edited by Ujjaval E-Sports

Comments

Fetching more content...