Create
Notifications

PUBG Mobile के प्रसिद्ध खिलाड़ी SouL Mortal की कमाई सामने आई

नमन माथुर Soul Mortal
नमन माथुर Soul Mortal
ANALYST
Modified 01 May 2020
फ़ीचर

नमन माथुर (Mortal) न सिर्फ भारत के बल्कि दुनिया के सबसे बड़े PUBG Mobile स्ट्रीमर्स में से एक है। Team Soul के इन-गेम लीडर (IGL) Mortal असल में दो बार PMCO ग्लोबल फाइनल्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 

सितंबर 2016 में Mortal ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी और उन्होंने मिनी मिलिशिया की वीडियो डालना शुरू किया था। बाद में उन्हें PUBG Mobile की वजह से लोकप्रियता मिली। अब यूट्यूब पर 587 वीडियो के साथ उनके 4.47 मिलियन (लगभग 44 लाख) सब्सक्राइबर्स है और उन्हें अबतक 458,290,785 व्यूज मिल चुके हैं। 

इस दौरान हर एक प्रशंसक के मन में सवाल उठता होगा कि PUBG Mobile का ये खिलाड़ी अपने यूट्यूब चैनल से कितना कमाता होगा। सोशल ब्लेड के अनुसार, Mortal ने पिछले 30 दिनों में 37 मिलियन व्यूज हासिल किए हैं। उनकी मासिक कमाई 9.4 हजार से 150.8 हजार डॉलर्स है वहीं उनकी सालाना कमाई 113.1 हजार डॉलर्स से लेकर 18 लाख डॉलर्स के करीब है। 

Mortal का सोशल ब्लेड
Mortal का सोशल ब्लेड

यूट्यूब पर कमाई व्यूज पर निर्भर नहीं रहती बल्कि ये अहम है कि आपकी वीडियो पर कितने ज्यादा एडवर्टाइजमेंट आते हैं और ये भी जरूरी है कि आपकी वीडियो किन क्षेत्र में देखी जाती है। इस वजह से SouL Mortal की यूट्यूब से कमाई फिक्स नहीं है। इसके अलावा यूट्यूब से कमाई का सिर्फ एक विकल्प ही नहीं है। 

Mortal को स्पॉन्सर्स के प्रमोशन और सुपर चैट्स भी पैसे मिलते हैं। हाल ही में COVID-19 महामारी के लिए पैसे इकट्ठे करने के लिए Mortal ने 8bit Thug और अन्य बड़े यूट्यूबर्स के साथ काम किया था। वो सब दो दिनों तक थग कि स्ट्रीम में नजर आए थे और उन्होंने PM केअर्स फण्ड के लिए 17 लाख रुपये जोड़े। 

आदित्य सावंत (Dynamo) के बाद गेमिंग केटेगरी में Mortal के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स है। 

Published 01 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now