Create
Notifications

PUBG Mobile : जानिए OP, AFK, GG और ऐसे बाकी शब्दों का मतलब  

Some of the common abbreviations in PUBG Mobile
Some of the common abbreviations in PUBG Mobile
raghav2mathur
ANALYST
Modified 25 May 2020
न्यूज़

PUBG MOBILE के यूजर बहुत बढ़ गए है दुनिया भर में और गेम ने एक नया फॉर्मेट लांच किया जिसमे उन्होंने abbreviations निकाले हैं अलग अलग चीज़ो के लिए । यह abbreviations पॉपुलर है PUBG में और इनमे से बहुत यूज़ होते है अलग अलग गेम्स में।

 OP और बाकी abbreviations क्या है PUBG MOBILE में ?

Abbreviations किसी भी शब्द या फ्रेज का छोटा वर्जन या शार्ट फॉर्म होते हैं। यहाँ कुछ ऐसे abbreviations दिए गए हैं जो हर खिलाड़ी को पता होने चाहिए :

#1 OP : op का मतलब होता है ओवर पॉवर्ड । यह ज़्यादातर उस खिलाड़ी को दिया जाता है जो दुश्मनो को बहुत आसानी से मार गिरता है गेम में।  

#2 GG : gg का मतलब होता है गुड गेम। यह ज़्यादातर गेम खत्म होने के बाद इस्तेमाल किया जाता है अपने साथियो को शुक्रिया करने के लिए और उनको मोटीवेट करने के लिए। 

#3 AFK : afk का मतलब होता है अवे फ्रॉम कीबोर्ड। इसका तब इस्तेमाल किया जाता है जब खिलाड़ी अपने डिवाइस से दूर हो जिसमे वो खेल रहे होते हैं। PUBG MOBILE में इसको afm कहा जाता है जिसका मतलब होता है अवे फ्रॉम मोबाइल। 

#4 FPP : इसका मतलब होता है फर्स्ट पर्सन पर्सपेक्टिव। 

#5 TPP : इसका मतलब होता है थर्ड पर्सन पर्सपेक्टिव। 

यह दोनों टर्म्स काफी ज़्यादा इस्तेमाल किये जाते हैं। 

#6 HP : हिटपाईंट्स या हेल्थ पॉइंट्स दिखता है किसी खिलाड़ी की हेल्थ और कितना डैमेज वो ले सकता है। 

#7 DC : इसका मतलब होता है डिस्कनेक्टेड जिसका मतलब होता है कि किसी खिलाड़ी का कनेक्शन गेम से खत्म या ख़राब हो गया है किसी भी कारण की वजह से। 

#8 BRB : इसका मतलब होता है be right back जिसका मतलब होता है कि खिलाड़ी कुछ समय के लिए के लिए चला गया है और जल्द ही वापस आने वाला होता है। 

#9 GLHF : GLHF का बहुत आसान मतलब होता है जो है, Good Luck Have Fun। यह मैच शुरू होने से इस्तेमाल होता है सबको गेम के लिए प्रोहत्साहन देने के लिए। 

#10 TY : इसका मतलब होता है थैंक यू। यह अपने साथियों को शुक्रिया करने लिए इस्तेमाल किया जा सकता है । 

Published 25 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now