Create
Notifications

रिपोर्ट: PUBG Mobile को वापसी से पहले भारतीय सरकार को देने पड़ेंगे बड़े जवाब

PUBG Mobile
PUBG Mobile
ANALYST
Modified 14 Nov 2020
न्यूज़

PUBG Mobile को सितंबर महीने की शुरुआत में बैन करने का निर्णय लिया था। इसके बाद 30 अक्टूबर को गेम का सर्वर बंद कर दिया गया। इसके बाद से ही गेम की वापसी की कई रिपोर्ट्स सामने आ रही थी। कुछ समय पहले ही PUBG Mobile की भारत में वापसी की आधिकारिक घोषणा हो गयी है। उन्होंने अपने प्रेस रिलीज में खिलाडियों के डाटा की सुरक्षा के बारे में भी बात की थी।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile ने भारत में वापसी के साथ ऑफिस खोलने की घोषणा की, 100 मिलियन डॉलर्स करेंगे निवेश

PUBG Corporation ने अपनी स्टेटमेंट में कहा:

“ भारतीय खिलाडियों के डाटा की सुरक्षा और प्राइवेसी PUBG Corporation का मुख्य लक्ष्य है। कंपनी अब लगातार भारतीय खिलाडियों के निजी डाटा का ऑडिट्स और स्टोरेज सिस्टम का वेरिफिकेशन करेगा, जिससे मुख्य सुरक्षा से जानकारी बाहर नहीं जाएगी और इससे डाटा सावधानी से मैनेज किया जाएगा।”

हालांकि, TOI की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सरकार शायद ही इस गेम को अनबैन करें। ध्यान रखने वाली बात ये है कि PUBG Corp की मुख्य कंपनी Krafton Incorporated ने हाल ही में Microsoft Azure के साथ डाटा की सुरक्षा और प्लेयर्स की रखवाली के लिए पार्टनरशिप की थी।


खबरें सामने आ रही है कि भारतीय सरकार PUBG Mobile को अभी वापस आने न दें

TOI को सरकार के एक सोर्स से बताया गया:

“ जबतक परेशानियों के हल नहीं निकलेंगे, तबतक किसी तरह की छूट मिलना मुश्किल है। ”

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि PUBG Corporation ने TOI द्वारा भारत के नियमों को लेकर भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया है। खैर, ये PUBG Mobile फैंस और प्लेयर्स के लिए एक खराब खबर है। अब देखना होगा कि कब इस गेम की सफलतापूर्वक वापसी होती हैं।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile की भारत में वापसी का हुआ ऐलान, खास वर्जन के साथ होगा रिटर्न

Published 14 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now