गुरुग्राम में होगा मिलेनियम सिटी मैराथन के पांचवें संस्करण का आयोजन

मिलेनियम सिटी मैराथन का लॉन्चिंग समारोह
मिलेनियम सिटी मैराथन का लॉन्चिंग समारोह

मिलेनियम सिटी मैराथन के पांचवें संस्करण का आयोजन गुरुग्राम में होगा। इसका ऐलान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया गया। इसमें मैराथन के ब्रांड अम्बेसडर और मशहूर अभिनेता मिलिंद सोमन मौजूद रहे। 1 दिसंबर को इस मैराथन का आयोजन होगा। इस मैराथन में बच्चे भी हिस्सा ले सकेंगे, जिसके तहत 12 साल या उससे अधिक उम्र के बच्चे 5 किलोमीटर तक दौड़ सकेंगे।

इस मौके पर मिलिंद सोमन ने कहा कि वो चाहते हैं कि ये मैराथन देश की सबसे अच्छी मैराथन बने और इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि वो पहले दौड़ना पसंद नहीं करते थे, उन्हें ये काफी बोरिंग लगता था। लेकिन जब 38 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहली मैराथन दौड़ पूरी की थी तो उसके बाद से उन्हें ये काफी अच्छा लगने लगा और फिर उन्होंने इसमें हिस्सा लेना शुरू कर दिया। मिलिंद सोमन ने कहा कि मैराथन के दौरान एक बार जब आप निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लेते हैं तो फिर आपको अपने ऊपर विश्वास आ जाता है। जब कोई रनिंग करता है तो उसकी लाइफस्टाइल में अपने आप बदलाव आ जाता है। ये देखकर दूसरे लोग भी प्रभावित होते हैं और वो भी रनिंग करना शुरू कर देते हैं। आपको बता दें कि मिलिंद सोमन ने 2015 में आयरनमैन चैलेंज और 2017 में फ्लोरिडा में अल्ट्राथॉन चैलेंज पूरा किया था।

स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में मिलिंद सोमन ने कहा कि बड़े शहरों के अलावा रायपुर और विशाखापट्टनम जैसे टियर-2 शहरों में भी मैराथन का प्रचलन काफी बढ़ गया है। यहां तक कि गांवों में भी 5-10 किलोमीटर के छोटे-छोटे रन हो रहे हैं। इससे पता चलता है कि पूरे देश में इसको लेकर काफी जागरुकता फैली है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में फिटनेस का कोई उतना बड़ा कल्चर नहीं है लेकिन धीरे-धीरे लोगों में काफी बदलाव आ रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

App download animated image Get the free App now