Create

जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाजों का कमाल जारी, बेटियों ने जीता गोल्ड तो बेटे लाए ब्रॉन्ज

भारतीय जूनियर महिला टीम ने स्कीट स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।
भारतीय जूनियर महिला टीम ने स्कीट स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।
Hemlata Pandey

पेरू की राजधानी लीमा में चल रही ISSF (International Shooting Sport Federation) जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत की ओर से महिला स्कीट टीम ईवेंट में गनीमत सेखों, रैजा ढिल्लों और अरीबा खान की तिकड़ी ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। फाइनल में इटली की टीम को भारत ने बुरी तरह हराते हुए पहला स्थान हासिल किया। वहीं पुरुषों की स्कीट स्पर्धा के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में भारत ने तुर्की को आसानी से हराकर पदक जीता।

पुरुष टीम ने जूनियर स्कीट टीम स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया।
पुरुष टीम ने जूनियर स्कीट टीम स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया।

महिला स्कीट टीम के फाइनल में भारत और इटली, दोनों टीमों के बीच कुल तीन सेट में मुकाबला हुआ। प्रत्येक सेट में टीम के हर खिलाड़ी को 5-5 स्कीट पर निशाना लगाना था। ऐसे में कुल 15 प्वाइंट पर सेट में दांव पर थे। पहले सेट में अरीबा और रैजा के सही निशानों की वजह से भारत ने 10-8 से सेट जीता, वहीं दूसरा सेट 10-7 से जीता। तीसरे सेट में भी अरीबा, रैजा और गनीमत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेट जीत लिया और मुकाबला 6-0 से भारत के नाम रहा। गनीमत ने एक दिन पहले ही एकल स्पर्धा में रजत पदक जीता था। महिला टीम स्पर्धा का कांस्य पदक जर्मनी ने बेहद नजदीकी मुकाबले में स्लोवाकिया को हराकर जीता।

पेरू में तैनात भारतीय अधिकारियों से बात करती विजेता भारतीय महिला टीम।
पेरू में तैनात भारतीय अधिकारियों से बात करती विजेता भारतीय महिला टीम।

पुरुष स्कीट के लिए ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबले में भारत ने तुर्की की टीम को 6-0 से मात दी। भारत की ओर से राजवीर गिल, आयुष रुद्रराजू और अभय सिंह सोखों ने शानदार प्रदर्शन किया। पुरुष स्पर्धा का गोल्ड इटली ने जीता जबकि सिल्वर अमेरिका के नाम रहा।

The winning streak continues at ISSF Junior World Championship in Lima! Abhay, Ayush and Rajveer won Bronze Medal in the Skeet Men Junior Team event with their impressive performance. Heartiest Congratulations to the Winners! https://t.co/QcilqqaHND

भारत इसी के साथ कुल 7 पदक अब तक इस चैंपियनशप में जीत चुका है। भारत के पास कुल 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज हैं और अब भी अमेरिका के बाद भारत दूसरे नंबर पर है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...