Create
Notifications

ISSF विश्‍व कप: विजयवीर और तेजस्विनी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड इवेंट में जीता गोल्‍ड

विजयवीर
विजयवीर
Vivek Goel

आईएसएसएफ विश्‍व कप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। विजयवीर सिद्धू और तेजस्विनी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में शनिवार को गोल्‍ड मेडल जीता। बता दें कि ये गोल्‍ड मेडल मुकाबला दो भारतीय जोड़‍ियों के बीच था। विजयवीर और तेजस्विनी के सामने गुरप्रीत सिंह व अभिदन्‍या अशोक पाटिल थे। डॉ कर्णी सिंह रेंज में विजयवीर-तेजस्विनी ने गुरप्रीत-अभिदन्‍या को 9-1 से मात दी।

क्वालीफिकेशन दो में गुरप्रीत और पाटिल की मिक्‍स्‍ड जोड़ी 370 अंक के साथ शीर्ष पर थी, जबकि 16 साल की तेजस्विनी और 18 साल के विजयवीर की जोड़ी 368 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर थी। इससे पहले शुक्रवार को विजयवीर ने अनीश भानवाला और गुरप्रीत जैसे भारतीय निशानेबाजों को पछाड़ कर 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत सिल्‍वर मेडल जीता था।

भारत का हालांकि ट्रैप मिश्रित टीम वर्ग में निराशा हाथ लगी, जहां कीनान चेनाइ और श्रेयसी सिंह की जोड़ी पदक से चूक कर चौथे स्थान पर रही। मेजबान टीम को तुर्की के सफीये एस और यावुज इलनाम ने 38-35 से हराया।

कीनान शुक्रवार को व्यक्तिगत पुरूष ट्रैप स्पर्धा में भी चौथे स्थान पर रहे थे। उनकी शुरूआत बहुत खराब रही, लेकिन बाद में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया। श्रेयसी भी कुछ शॉट चूक गई। दोनों ने क्वालीफिकेशन में 141 स्कोर किया और ब्रॉन्‍ज मेडल मुकाबले के लिये क्वालीफाई किया। इसमें हालांकि वे बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी।

ट्रैप में भारत को पदक नहीं मिला, लेकिन अब तक 13 गोल्‍ड, आठ सिल्‍वर और छह ब्रॉन्‍ज के साथ भारत पदक तालिका में शीर्ष पर है। रविवार को प्रतियोगिता के आखिरी दिन तीन फाइनल मुकाबले हैं। इसमें पुरुषों का 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल, ट्रैप टीम महिला और ट्रैप टीम पुरूष के मुकाबले शामिल है।

कीनन-श्रेयसी मेडल जीतने से चूके

भारत के कीनान चेनाइ और श्रेयसी सिंह आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में शनिवार को ट्रैप मिक्‍स्‍ड टीम वर्ग में पदक से चूक गए और चौथे स्थान पर रहे। मेजबान टीम को तुर्की के सफीये एस और यावुज इलनाम ने 38-35 से हराया।

कीनान शुक्रवार को व्यक्तिगत पुरूष ट्रैप स्पर्धा में भी चौथे स्थान पर रहे थे। उनकी शुरूआत बहुत खराब रही लेकिन बाद में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया। श्रेयसी भी कुछ शॉट चूक गई।

दोनों ने क्वालीफिकेशन में 141 स्कोर किया और कांस्य पदक के मुकाबले के लिये क्वालीफाई किया । इसमें हालांकि वे बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी ।

ट्रैप में भारत को पदक नहीं मिला लेकिन अब तक 13 स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य के साथ इंडिया पदक तालिका में शीर्ष पर है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...