Create

3 मौके जब ऋषभ पंत ने अपने मजाकिया अंदाज़ के जरिये क्रिकेट फैंस का दिल जीता 

पंत मैदान पर अपने मजाकिया अंदाज़ से सभी खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते रहते हैं
पंत मैदान पर अपने मजाकिया अंदाज़ से सभी खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते रहते हैं
Neeraj

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मौजूदा समय में एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। पिछले कुछ समय में उन्होंने कई मौकों अपनी काबिलियत के अनुसार बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। यही वजह है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में अपनी जगह पक्की कर ली है और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद बने हुए हैं।

मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए पंत दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहते ही हैं, साथ ही वो दर्शकों के बीच अपने मजाकिया अंदाज़ के लिए भी काफी पसंद किये जाते हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं जब उन्होंने मैदान के अंदर और बाहर अपने गजब के 'सेंस ऑफ ह्यूमर' के जरिये अपने फैंस का दिल जीता है। इस आर्टिकल में हम उन 3 मौकों के बारे में बात करेंगे जब ऋषभ पंत ने अपने मजाकिया अंदाज़ के जरिये क्रिकेट फैंस का दिल जीता।

आइए नज़र डालते हैं ऐसे 3 मौकों पर जब ऋषभ पंत ने दिखाया अपना मजाकिया अंदाज

#3 जब पंत ने रोहित शर्मा के साथ किया मजाक

youtube-cover

हाल में ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था। 26 जुलाई को ऋषभ पंत अपने इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन किया था और उनके साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल और सूर्यकुमार यादव भी इस लाइव के दौरान शामिल हुए थे। इस लाइव सेशन में रोहित शर्मा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की खिंचाई करते नजर आ रहे थे।

तभी कुछ समय बाद रोहित लाइव सेशन से गायब हो गए तब पंत ने कहा, ये नेटवर्क की प्रॉब्लम की वजह से हुआ होगा। उन्होंने आगे कहा,

"कैप्टन का वाई-फाई चला गया, भईया क्या यार। रोहित भाई का वाई-वाई चला गया यार, कैप्टन का ही वाई-फाई चला जाता है तो क्या करें!

हालाँकि कुछ समय बाद रोहित एक बार फिर से लाइव सेशन में शामिल हो जाते हैं और इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने कुछ फैंस को भी लाइव सेशन में शामिल किया था और उनके साथ बातें भी की। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी भी कुछ सेकंड के लिए नजर आये थे।

#2 जब फील्डिंग के दौरान पंत ने सूर्यकुमार यादव को चाय-समोसे के लिए पूछा

youtube-cover

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने यूट्यूब के शो ' ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' में पंत से जुड़े एक और मजेदार किस्से का जिक्र किया था। उन्होंने बताया इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान मुझे चेतेश्वर पुजारा की जगह फील्डिंग करने के लिए बुलाया गया था, और मैं सिली पॉइंट पर खड़ा था। मैच काफी अहम मोड़ पर था तभी ओवर खत्म होने के बाद पंत ने मुझसे पूछा,

"भईया चाय समोसा, कुछ दूँ? ओवर हो गया उठ जाओ"

#1 लाइव मैच में जब पंत ने ओली पोप को लॉलीपॉप देने को बोला

ऋषभ पंत (Image- Espn)
ऋषभ पंत (Image- Espn)

फरवरी 2021 में चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट खेला गया था। इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान विकेटकीपिंग करते हुए पंत ओवरों के बीच में इंग्लिश बल्लेबाजों पर कुछ कमेंट्स करते नजर आये और उनकी ये बातें स्टंप माइक के द्वारा सभी दर्शकों ने भी सुनीं और इसका लुत्फ भी उठाया। स्टंप्स पर लगे माइक पर रिकॉर्ड हुई पंत की बातचीत इस प्रकार थी,

"ओली पोप को लॉलीपॉप दो"
"थोड़ा सा आगे मिल्खा सिंह भागे"
"बॉल घूमेगा तो ये झूमेगा"

पंत के द्वारा इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर ये कमेंट सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हुए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...