Create

विराट कोहली के 5 विज्ञापन जो काफी मजेदार हैं 

विज्ञापन की दुनिया में कोहली एक बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं
विज्ञापन की दुनिया में कोहली एक बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं
Neeraj

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने 18 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 14 साल पूरे किये। 33 वर्षीय इस दिग्गज बल्लेबाज ने 18 अगस्त 2008 में श्रीलंका के विरुद्ध खेलते हुए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। कोहली आज विश्व के सबसे बड़े क्रिकेटरों में से एक हैं अपने 14 सालों के अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 23,726 रन बनाये हैं, इस दौरान कोहली के बल्ले से कुल 70 (43 वनडे, 27 टेस्ट) शतक भी निकले हैं।

एक महान क्रिकेटर होने के नाते कोहली की गिनती दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में होती है। कोहली क्रिकेट के अलावा कई सारे ब्रांडों का विज्ञापन करते हुए भी अच्छा-खासा पैसा कमा रहे हैं। ऐसे बहुत कम खिलाड़ी होते हैं जो क्रिकेट के साथ कलाकारी करने में भी उतने कुशल होते हैं। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी तक कई सारे विज्ञापनों में काम किया है। इस आर्टिकल में हम कोहली द्वारा किये उन 5 विज्ञापनों के बारे में बात करेंगे जो देखने में काफी मजेदार हैं।

इन 5 विज्ञापनों में दिखा है कोहली का मजेदार अंदाज

#5 टू यम

youtube-cover

विराट कोहली के 'टू यम' वाले विज्ञापन को देखते हुए ऐसा एहसास होता है जैसे कि आप कोई रैप म्यूजिक वीडियो देख रहे हो। इस विज्ञापन में कोहली बिना किसी चिंता के बस स्नैक्स खाते जा रहे हैं। यहाँ तक कि उनके आसपास के लोग ये देखकर आश्चर्य में हैं कि वह इतने बेफिक्र कैसे हैं।

इस विज्ञापन में कोहली अलग-अलग जगहों पर स्नैक्स खाते जा रहे हैं जैसे पूल के किनारे, विज्ञापन के शूट में और अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हुए। विज्ञापन में कोहली बस खा रहे हैं और खाये जा रहे हैं और अंत में ये विज्ञापन इस टैगलाइन के साथ खत्म होता है, "ईट लॉट फिक्र नॉट।"

#4 सेलकॉन स्मार्टफोन

youtube-cover

सेलकॉन स्मार्टफोन के इस विज्ञापन में विराट कोहली फेमस अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को रिझाते हुए नजर आ रहे हैं। विज्ञापन की शुरुआत में तमन्ना एक लड़के को थप्पड़ मारते हुए नजर आती हैं जो उनसे शाम को डेट पर जाने के लिए पूछता है। इसके बाद कोहली अपने दोस्तों को कहते हैं कि मेरे पास लड़की पटाने के दो-दो आईडिया हैं।

कोहली दिखावा करते हैं कि उनका मोबाइल फोन कहीं खो गया है और फिर वह तमन्ना को अपने नंबर पर मिस्ड कॉल देने के लिए कहते हैं। फोन मिलने पर कोहली अभिनेत्री से पूछते हैं कि क्या वह चाहती हैं कि मैं उनका नंबर अपनी कॉल लॉग से हटा दूँ। जवाब में तमन्ना मुस्कुराते हुए कहती हैं, कोई बात नहीं। कोहली फिर उनका नाम पूछते हैं और वह अपना नाम तमन्ना बताती हैं। इसके बाद कोहली अपने फोन से उनकी एक तस्वीर खींचते हैं और तमन्ना से कहते हैं मैंने तुम्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी है।

#3 पेप्सी

youtube-cover

इस कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन में मुख्य किरदार के रूप में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर नजर आ रहे हैं। विज्ञापन में विराट कोहली का रोल भले ही छोटा सा है लेकिन फिर भी उन्होंने अपने शानदार अभिनय के जरिये इसमें छाप छोड़ी है। विज्ञापन की शुरुआत में चल रहे मैच में कोहली बल्लेबाजी करते हुए बड़ा शॉट खेलते हुए गेंद को दर्शकों से भरे हुए स्टैंड में पहुंचा देते हैं।

दर्शकों के बीच में बैठे रणबीर गेंद को पकड़ लेते हैं और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने के उद्देश्य से गेंद को वापिस देने से मना कर देते हैं, और नाचने लगते हैं। हालाँकि इस प्रक्रिया के दौरान वह अपना संतुलन गंवा देते हैं और गेंद लुढ़क कर फिर से मैदान पर चली जाती है। कोहली खुद गेंद को लेने के लिए बाउंड्री की ओर दौड़ पड़ते हैं और इसी बीच वह इशारे के जरिये रणबीर से कहते हैं कि उनका प्रयास असफल रहा। विज्ञापन के अंत मे अनुष्का शर्मा भी नजर आती हैं, जो रणबीर को फ़ोन करने का इशारा करती हुईं नजर आती हैं।

#2 गूगल डुओ

youtube-cover

गूगल डुओ के इस विज्ञापन में विराट कोहली की धर्मपत्नी अनुष्का शर्मा उनके साथ शरारत करती नजर आ रही हैं। विज्ञापन की शूटिंग के दौरान विराट अनुष्का शर्मा को वीडियो कॉल में कहते हैं कि उन्हें शूट करने में परेशानी हो रही है, क्योंकि निर्देशक उनसे अपने अभिनय में और भी अधिक भावनाएं डालने का आग्रह कर रहा है।

अनुष्का जवाब में कहती हैं, मैं तुम्हारी मदद करती हूँ। मदद करने के बहाने अनुष्का विराट से मजेदार चीज़ें करवानी लगती हैं। वह कोहली से कहती हैं कि वो ऐसा प्रतीत करें कि वह एक बीज हैं और महसूस करो की तुम बढ़ रहे हो। अपनी शरारत को जारी रखते हुए वो आगे कहती हैं कि अब तेज हवा चल रही है और एक पौधे के दर्द को तुम महसूस करो। इसके बाद विराट को अनुष्का पर शक होता है कि वह उनसे मजाक कर रही हैं और वो उनसे पूछते हैं कि क्या ये काम करेगा। इस पर अनुष्का जोर-जोर से हंसने लगती हैं।

#1 मंच

youtube-cover

मंच का ये विज्ञापन विराट कोहली द्वारा किया अबतक का सबसे मजेदार विज्ञापन रहा है। इस विज्ञापन में कोहली एक दक्षिण भारत के लड़के की भूमिका निभा रहे हैं जिसका चेहरा भले ही विराट कोहली जैसे मिलता है, लेकिन कारनामे बिल्कुल विपरीत होते हैं। विज्ञापन में लड़का तेज भागकर आखिर में अंडरआर्म के जरिये एकदम धीमी गति से गेंद फेंकता है जिसके लिए कॉलोनी के सभी लोग उसका मजाक उड़ाते हैं।

हालाँकि मंच की वजह से इस लड़के को सम्मान मिलता है। एक दिन जब ऐसा लग रहा होता है कि उनकी कॉलोनी की टीम तीसरा मैच भी हारने वाली है। तब लड़का मंच खाता है जिससे तेज कुरकुरी आवाज़ निकलती है और गेंद को लपकने वाले फील्डर का ध्यान भटक जाता है और गेंद सीमा रेखा से बाहर जाकर गिरती है। विज्ञापन के अंत में कोहली मैदान पर दो खिलाड़ियों के साथ मौजूद होते हैं और एक खिलाड़ी उन्हें अपना लकी चार्म कहकर पुकारता है इसके बाद दूसरा खिलाड़ी कहता है।

"आज से तुम टीम में, फोटो निकाल।"

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...