Create

5 क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों और सीरियल में काम किया है

क्रिकेटर्स जो बॉलीवुड फिल्मों और सीरियल में दिखाई दिए
क्रिकेटर्स जो बॉलीवुड फिल्मों और सीरियल में दिखाई दिए
reaction-emoji
Ayushman Chaudhary

सिनेमा और क्रिकेट दो ऐसे क्षेत्र हैं जिनकी बदौलत दुनिया भर में भारत को जाना पहचाना जाता है।भारतीय सिनेमा का क्रिकेट से जुड़ाव काफी गहरा है। आम लोगों की तरह बॉलीवुड के सितारे भी क्रिकेट के खेल को पसंद करते हैं और कई बार टीम के समर्थन के लिए स्टेडियम में मैच देखने भी आते हैं। ठीक उसी तरह क्रिकेटर्स भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के काफी करीब हैं और इनमें से कई ने फिल्मों और सीरियल में काम भी किया है।

आज हम इस लेख में ऐसे ही 5 क्रिकेट खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो किसी फिल्म या सीरीज में काम कर चुके हैं।

इन 5 खिलाड़ियों ने दिखाया है अपनी एक्टिंग का हुनर

#1 मोहिंदर अमरनाथ (फिल्म - 83)

मोहिंदर अमरनाथ ने फिल्म 83 में काम किया
मोहिंदर अमरनाथ ने फिल्म 83 में काम किया

1983 वर्ल्ड कप जीत को लेकर डायरेक्टर कबीर खान ने '83' नाम की फिल्म बनाई थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रणवीर सिंह नजर आये थे, जिन्होंने दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव के किरदार को निभाया था।

फिल्म में 1983 की विश्व कप विजेता टीम के प्रमुख बल्लेबाज रहे मोहिंदर अमरनाथ अपने पिता और महान बल्लेबाज लाला अमरनाथ का रोल निभाते हैं। मोहिंदर अमरनाथ ने अपनी शानदार एक्टिंग से काफी प्रभावित किया था।

#2 अनिल कुंबले (फिल्म - मीराबाई नॉट आउट)

फिल्म मीराबाई नॉटआउट में अनिल कुंबले की झलक
फिल्म मीराबाई नॉटआउट में अनिल कुंबले की झलक

भारतीय दिग्गज स्पिनर और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने 2008 में रिलीज हुई फिल्म मीराबाई नॉट आउट में अपना खुद का किरदार निभाया था। दरअसल फिल्म की मुख्य किरदार मीराबाई भारतीय क्रिकेट के महान गेंदबाज अनिल कुंबले की फैन होती है। अनिल कुंबले का रोल इस फिल्म में काफी छोटा होता है जहां वह सिर्फ कुछ समय के लिए ही पर्दे पर आते हैं।

#3 किरण मोरे (फिल्म - एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी)

सुशांत सिंह राजपूत के साथ पर्दे पर दिखे थे किरण मोरे
सुशांत सिंह राजपूत के साथ पर्दे पर दिखे थे किरण मोरे

भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक एमएस धोनी पर 2016 में 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' नाम से फिल्म बनी थी। इस फिल्म में पूर्व भारतीय विकेटकीपर और चयनकर्ता रह चुके किरण मोरे ने खुद का ही किरदार निभाया था। फिल्म में किरण मोरे ने अपने उस वक्त के किरदार को निभाया जब वह चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स हुआ करते थे और उन्होंने धोनी को खेलते हुए बहुत करीब से देखा था। इस फिल्म के अलावा मोरे ने उसी साल तमन्ना नाम के एक टीवी सीरियल में भी काम किया था।

#4 ब्रेट ली (फिल्म - विक्ट्री)

फिल्म विक्ट्री से ब्रेट ली की झलक
फिल्म विक्ट्री से ब्रेट ली की झलक

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ब्रेट ली भी बॉलीवुड में काम कर चुके हैं। उन्होंने साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'विक्ट्री' में काम किया था। ब्रेट ली ने ना सिर्फ बॉलीवुड फिल्म में बल्कि एक ऑस्ट्रेलियन फिल्म अनइंडियन में भी काम किया है, यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी।

एक्टिंग के साथ-साथ ब्रेट ली संगीत में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं। गिटार बजाने से लेकर महान गायिका आशा भोसले के साथ भी ली ने स्टेज साझा किया है।

#5 कपिल देव (सीरियल - सीआईडी)

कपिल देव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है
कपिल देव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है

भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान कपिल देव ने कई बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार किए हैं। हालाँकि उन्होंने जो यादगार काम किया था, वह छोटे परदे के हिट सीरियल सीआईडी में किया था। उन्होंने सीरियल के कुछ एपिसोड में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया था। पिछले साल रिलीज हुई '83' फिल्म में भी वह अंतिम समय में दिखाई दिए थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...