Create

 "मैंने 12वीं भी पास नहीं की है"- जब विराट कोहली ने अपनी पढ़ाई को लेकर खुलासा किया था

आगामी एशिया कप में खेलते दिखेंगे कोहली
आगामी एशिया कप में खेलते दिखेंगे कोहली
Ankit

विराट कोहली (Virat kohli) खेल जगत के सबसे बड़े नामों में से एक हैं। वह इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले एशियाई हैं। इसके अलावा वह सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने अपने प्रोफेशनल करियर में बहुत कुछ हासिल किया है। प्रशंसक अक्सर उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। कुछ साल पहले बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के साथ बातचीत में कोहली ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कई चीजों पर खुलकर बात की थी। उस दौरान उन्होंने अपनी पढ़ाई के बारे में दिलचस्प खुलासा किया था।

कोहली ने बताया था कि वह क्रिकेट में करियर बनाने के चक्कर में 12वीं की परीक्षा नहीं दे सके थे। एक टीवी शॉ के दौरान जब आमिर ने उनसे शिक्षा के बारे में सवाल किया था, तब कोहली ने बड़ी सादगी से जवाब दिया, "मैंने 12वीं भी पास नहीं की है। 11वीं पास करने के बाद मैंने अंडर-19 क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था, उस समय मेरी उम्र महज 16 साल की थी।"

youtube-cover

विराट कोहली पिछले महीने इंग्लैंड दौरे के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। बीसीसीआई ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे में खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया था। उन्हें 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने वाले आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में कोहली 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पहले एशिया कप मैच में वापसी करेंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान लम्बे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वह एशिया कप में हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। इस साल की शुरुआत में भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट खेलने के बाद कोहली अब अपने करियर का 100वां टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार हैं। आराम के बाद टीम में लौट रहे कोहली से भारतीय टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...