Create

इरफान पठान ने 'हर घर तिरंगा' अभियान में लिया हिस्सा, दिल छूने वाला वीडियो पोस्ट किया 

इरफान ने हर घर तिरंगा अभियान में लिया हिस्सा
इरफान ने हर घर तिरंगा अभियान में लिया हिस्सा
Ankit

इस बार स्वतंत्रता दिवस पहले से कुछ ज्यादा खास होने वाला है। दरअसल, इस 15 अगस्त को भारत को आजाद हुए 75 साल हो जाएंगे और देश में इस पर्व को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान भी देशभक्ति के रंग में सराबोर नजर आ रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले इरफान पठान (Irfan pathan) ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह सभी देशवासियों से 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराने की अपील कर रहे हैं।

इस समय 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें इरफान ने भी हिस्सा लिया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, "तिरंगा मेरी शान, तिरंगा मेरी जान। हर भारतीय दिल से गाए तिरंगा मेरा अभिमान। आइए सभी मिलकर 13 से 15 अगस्त के बीच में हर घर में तिरंगा मुहिम में तिरंगा फहराएं।"

इरफान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फिलहाल कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा वह युवा खिलाड़ियों को कोचिंग भी देते हैं। इरफान आखिरी बार मैदान पर इस साल जनवरी में खेली गई लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले सीजन में इंडिया महाराजा की टीम से खेलते हुए नजर आए थे।

गौरतलब हो कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन भारत की आजादी के 75वें सालगिरह को समर्पित किया जाएगा। इसका पहला मैच 15 सितंबर 2022 को विश्व एकादश और भारतीय टीम के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा।

इस लीग में भारतीय टीम की कप्तानी सौरव गांगुली करेंगे तो दूसरी तरफ विश्व एकादश की टीम की कमान इयोन मोर्गन संभालेंगे। इस लीग में हिस्सा लेने के लिए अब तक 17 पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के नाम की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग और इरफान जैसे नाम शामिल हैं। वहीं सौरव गांगुली भी 15 अगस्त को लीग में खास मैच खेलते नजर आएंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...