रवि शास्‍त्री ने द हंड्रेड के कमेंट्री बॉक्‍स में दिग्‍गजों की कंपनी का उठाया मजा

रवि शास्‍त्री आगामी एशिया कप 2022 में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे
रवि शास्‍त्री आगामी एशिया कप 2022 में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) मौजूदा इंग्लिश (England Cricket team) समर के दौरान नियमित रूप से कमेंट्री बॉक्‍स में नजर आ रहे हैं। स्‍काई स्‍पोर्ट्स ने पूर्व भारतीय कोच की प्रसारक के रूप में सेवाएं उपलब्‍ध करा रखी हैं।

रवि शास्‍त्री ने मंगलवार को द हंड्रेड टूर्नामेंट के लिए कमेंट्री टीम से जुड़ने पर खुशी व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने इयोन मोर्गन, डैरेन सैमी और मौजूदा इंग्‍लैंड के सीमित ओवर कप्‍तान जोस बटलर के साथ कमेंट्री बॉक्‍स साझा किया। बटलर पिंडली में चोट के कारण द हंड्रेड टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

रवि शास्‍त्री ने हरे रंग की टी-शर्ट पहने हुए और द हंड्रेड की कमेंट्री टीम के साथ कैमरा के सामने मुस्‍कुराते हुए नजर आए। इस फोटो को शेयर करते हुए शास्‍त्री ने कैप्‍शन लिखा, 'कमरे में दोबारा युवा जैसा महसूस होना अच्‍छा लगा। इयोन मोर्गन, जोस बटलर, डैरेन सैमी, एलेक्‍स ट्यूडर के साथ।'

रवि शास्‍त्री की क्रिकेट में आवाज अलग है। बड़े मौकों पर रवि शास्‍त्री के बोल आज भी लोगों की जुबां पर जमे हुए हैं। 2011 वर्ल्‍ड कप में जब एमएस धोनी ने छक्‍का जमाया था तो रवि शास्‍त्री के कहे हुए शब्‍द ज्‍यादातर लोगों को आज भी याद हैं।

अब रवि शास्‍त्री आगामी एशिया कप में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। शास्‍त्री टूर्नामेंट के दौरान हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। गत चैंपियन भारत 28 अगस्‍त को अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगा।

शास्‍त्री को कमेंट्री में पाकिस्‍तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम का साथ मिलेगा। इस बीच भारतीय टीम पाकिस्‍तान से पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में मिली 10 विकेट की करारी शिकस्‍त का बदला लेने के इरादे से मैदान संभालेगी।

इस बार एशिया कप टी20 प्रारूप के आधार पर आयोजित किया जा रहा है। यह टी20 वर्ल्‍ड कप को ध्‍यान में रखते हुए ऐसे आयोजित हो रहा है। एशिया कप में सबसे सफल टीम भारत है, जिसने सात बार खिताब जीता है। भारत ने ही पिछली बार का खिताब भी जीता था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar