Create

उत्तराखंड राज्य का ब्रांड एम्बेसडर बनने के बाद ऋषभ पंत ने दी प्रतिक्रिया 

Ankit
उत्तराखंड राज्य के ब्रांड एम्बेसडर बने ऋषभ पंत
उत्तराखंड राज्य के ब्रांड एम्बेसडर बने ऋषभ पंत

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कम उम्र में खासी सफलता हासिल की है। उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार जिले में पैदा हुए पंत ने अपने युवा करियर में ही बड़े कारनामे कर दिए हैं। इस बीच बीते गुरुवार को पंत को उत्तराखंड राज्य का ब्रांड एम्बेसडर बनाने की घोषणा की गई थी, जिस पर उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है।

पंत ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा, "मुझे यह अवसर देने के लिए पुष्कर सिंह धामी जी को धन्यवाद। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस सम्मान से मैं बहुत खुश हूं और यह एक बड़ी जिम्मेदारी भी है। सभी युवाओं को मेरा संदेश यह है कि जब आप खुद पर विश्वास करते हैं और इसके लिए अपना मन लगाते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तब आप जो चाहें हासिल कर सकते हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में उत्तराखंड सदन में आयोजित एक कार्यक्रम में पंत को राज्य ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया था। मुख्यमंत्री ने पंत को बधाई देते हुए कहा था कि जिस तरह से उन्होंने कड़े परिश्रम से लक्ष्य को हासिल किया है, वह सभी को प्रेरणा देने के योग्य हैं।

पंत ने हरिद्वार जिले के रुड़की जैसे छोटे शहर से आकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को स्थापित किया है। उन्होंने साल 2015 में दिल्ली की ओर से अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की थी। वहीं 2017 में पंत ने टी-20 मैच के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था। वह इस समय खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

पिछले कुछ समय में पंत ने अपनी विकेटकीपिंग में भी सुधार किया है। 24 वर्षीय पंत अब एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे, जहां भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगा। भारत गत विजेता है और अपने खिताब का बचाव करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment